जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी... सीएम योगी ने भरोसेमंद अफसर को छठवीं बार दिया बड़ा इनाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2315081

जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी... सीएम योगी ने भरोसेमंद अफसर को छठवीं बार दिया बड़ा इनाम

Yamuna Authority CEO Arunvir Singh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भरोसेमंद अफसर को सरकार में छठवीं बार बड़ा इनाम मिला है. उनके पास ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी, जेवर एयरपोर्ट जैसे कई बड़े प्रोजेक्ट की देखरेख की जिम्मेदारी है. 

 

Yamuna Authority CEO Arunvir Singh

Yamuna Authority CEO Arunvir Singh gets 6th extension: यमुना अथॉरिटी के CEO अरुणवीर सिंह को छठी बार सेवा विस्तार मिला है. 2019 में अरुणवीर सिंह सिविल सेवक के पद से रिटायर हुए हो गए थे, लेकिन तब से IAS अफसर अरुण वीर सिंह को लगातार योगी आदित्यनाथ की सरकार में एक्सटेंशन मिला है. छठवीं बार सेवा विस्तार के साथ वो यमुना अथॉरिटी के सीईओ की जिम्मेदारी संभालते रहेंगे. ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी और जेवर एयरपोर्ट जैसी बड़ी जिम्मेदारियां अरुणवीर सिंह के कंधों पर हैं और शायद इसी की अहमियत समझते हुए उन्हें एक बार फिर सेवा विस्तार दिया गया है. 

अरुणवीर सिंह यूपी पीसीएस के वो प्रशासनिक अधिकारी हैं, जो 2006 में प्रोन्नति के बाद आईएएस बने. 1959 में बस्ती अब के सिद्धार्थनगर में उनका जन्म हुआ था. डॉ. अरुणवीर सिंह 30 जून 2019 को यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ से रिटायर होने वाले थे, लेकिन उन्हें लगातार सेवाविस्तार मिला है.

डॉक्टर अरुण वीर सिंह सीएम योगी के भरोसेमंद अफसर हैं. यूपी सरकार की सबसे अहम नोएडा इंटरनेशनल जेवर एयरपोर्ट और ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी का जिम्मा उन्हीं पर है.

ऐसे में जब दिसंबर तक नोएडा एयरपोर्ट का काम पूरा करना है तो सरकार ने उन्हें हटाना सही नहीं समझा. फिल्म सिटी के एक हजार एकड़ के प्रोजेक्ट पर भी काम शुरू हो गया है और 250 एकड़ भूमि पर बोनी कपूर को कब्जा मिल गया है. अरुण वीर सिंह को एयरपोर्ट मैन के तौर पर भी मशहूर हैं. 

यूपी सरकार जो 1 हजार एकड़ में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण कर रही है. इसमें से एक हिस्सा अगले साल के अंत तक पूरा किया जाना है. यमुना अथॉरिटी क्षेत्र में राया हेरिटेज सिटी, मेट्रो विस्तार और पॉड टैक्सी जैसे प्रोजेक्ट भी आगे बढ़ाए जाने हैं. 

Trending news