UP LIVE News: दो दिवसीय दौर पर वाराणसी आएंगे मॉरीशस के पीएम, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे पूजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1863704

UP LIVE News: दो दिवसीय दौर पर वाराणसी आएंगे मॉरीशस के पीएम, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे पूजा

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 september 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 10 september 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

10 September 2023
17:16 PM

मथुरा पुलिस ने 8 बदमाशों को किया गिरफ्तार
मथुरा: 8 बदमाशों को डकैती की योजना बनाते हुए किया गिरफ्तार. अबैध हथियार, डकैती में प्रयोग किया जाने वाले हथियार किए बरामद जन्माष्ठमी पर्व को देखते हुए चोरी,डकैती की बना रहे थे योजना थाना गोविंद नगर पुलिस ने की गिरफ्तारी. 

 

17:15 PM

जेल में निरुद्ध महिला बंदी की मौत. 
महिला बंदी टीवी की बीमारी से थी ग्रस्त. दहेज हत्या के मामले में जेल में बंद थी. जेल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शब कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पूरा मामला जिला कारागार बदायूं का. 

 

15:53 PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रतापगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रतापगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को राहत तत्काल दिए जाने के दिए निर्देश. उन्होंने दिवगंतों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री जी ने इस आपदा से घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं.

15:05 PM

आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर सीएम ने जताया शोक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल दिए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने दिवगंतों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं.

 

13:34 PM

तेंदुए के हमले से महिला की मौत
महराजगंज : तेंदुए के हमले से महिला की दर्दनाक मौत हो गई. खेत मे काम करते वक्त 40 वर्षीय महिला को जंगल से निकले तेंदुए ने हमला कर उसे खींच कर जंगल मे ले जा कर उतारा मौत का घाट उतार दिया. मौके पर पुलिस और वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश में जुटी.परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

 

12:58 PM

काशी विश्वनाथ के दर पर माथा टेकेंगे मॉरीशस के पीएम
11 सितंबर से दो दिवसीय काशी दौरे मॉरीशस के प्रधानमंत्री वाराणसी पहुंचेंगे. अपने निजी कार्यक्रम के सिलसिले में वाराणसी में रहेंगे मॉरीशस के प्रधानमंत्री. इस दौरान वह काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन करेंगे. देर शाम गंगा आरती में भी शामिल हो सकते हैं.

 

12:29 PM

शिक्षक भर्ती की चयन सूची हैक
गोंडा : NIC की वेबसाइट से हैकर्स ने हैक किया शिक्षक भर्ती की चयन सूची. वेबसाइट से चयन सूची को हैक कर अभ्यर्थियों से मांग रहे डेढ़ से दो लाख रुपये. खुद को गोंडा बीएसए ऑफिस में कार्यरत बात कर अभ्यर्थियों से पैसे की डिमांड कर रहा है शैलेंद्र सिंह. कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में शिक्षकों की कमी पूरा करने के लिए 73 पदों के लिए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू हुआ था. बीएसए ने नगर कोतवाली में शैलेंद्र सिंह के खिलाफ तहरीर दी.

11:54 AM

सड़क हादसे में दो युवकों की मौत
आगरा : जनपद के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बड़ा सड़क हादसा हो गया. तेज स्पीड वाहन ने स्कूटी सवार को टक्कर मार दी. हादसे में दो युवकों की मौत हो गई. देर रात की घटना है. स्कूटी सवारों की शिनाख्त 28 साल के आवेश और 26 साल के सहराज निवासी दक्षिण गेट के रूप में हुई है. बमरौली कटारा थाना क्षेत्र का मामला है.

11:52 AM

घोसी उपचुनाव में जातिवाद की हुई हार : प्रमोद तिवारी
प्रयागराज: घोसी उपचुनाव में सपा की जीत पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का बयान आया है. घोसी उपचुनाव में जातियों की ठेकेदारी करने वाले नेताओं की हार हुई है. ओपी राजभर, संजय निषाद और अनुप्रिया पटेल की हार हुई है. घोसी की जनता ने जातिवादी और बड़बोले नेताओं को आईना दिखाया है. उपचुनाव में सपा की बड़ी जीत के जरिए जनता ने संदेश दिया है. 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की बड़ी जीत होगी.

10:00 AM
Nainital News: नैनीताल में लगातार बारिश जारी
नैनीताल: नैनीताल जिले में लगातार बारिश का दौर चल पड़ा है. 1 राज्य मार्ग, 7 ग्रामीण सड़के बाधित. बंद सड़कों को खोलने का प्रयास जारी है.
09:33 AM
UP News: यूपी में उपभोक्ताओं के पैसे लौटा रहा बिजली विभाग
लखनऊ: बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है. इन करोड़ों उपभोक्ताओं की जमा की गई सिक्योरिटी राशि पर अब ब्याज मिलना शुरू हो चुका है. अगस्त माह के बिल में ही ग्रामीण उपभोक्ताओं को ब्याज राशि उपलब्ध कराई जा रही है. शहरी उपभोक्ताओं की बात करें तो सितंबर माह के बिल में इस राशि को दिया जाना है. ऐसे में जरूरी है कि उपभोक्ता बिजली बिल की जांच करें, अगर बिल में ब्याज की राशि नहीं दर्ज की गई है तो इसकी शिकायत कर सकते हैं.
08:43 AM

Lucknow News: लखनऊ नगर निगम में स्टेशनरी खरीद के नाम पर बड़ी लूट
लखनऊ: लखनऊ नगर निगम में अलग तरह की लूट का पर्दाफाश हुआ है. यहां पर स्टेशनरी खरीद खरीदकर बड़ी लूट की साजिश को अंजाम दिया जा रहा है जिसे फिलहाल बेनकाब किया गया है. आरोप है कि कुछ अफसरों द्वारा बाजार से 10 से 11 गुना ज्यादा दाम पर सामान को खरीदा जा रहा था. 

08:26 AM
UP Weather Update: यूपी में फिर चल पड़ा है बारिश का दौर
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से झमाझम बारिश का दौर चल पड़ा है. शनिवार के बाद रविवार को भी कई जगहों पर रातभर बारिश होती रही. बारिश के कारण आखिरकार प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी और उमस से छुटकारा मिला है. 
08:05 AM
Lucknow News: स्टेशनरी खरीद में बड़ा भ्रष्टाचार
लखनऊ: लखनऊ नगर निगम में स्टेशनरी खरीद में बड़ा भ्रष्टाचार. उजागर 10 से 11 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा जा रहा था सामान नगर आयुक्त ने खरीद पर लगाई रोक दिए जांच के आदेश. अप्रैल में अपर नगर आयुक्त ने तैयार किया था भारी भरकम प्रस्ताव पद से हट जाने के बाद भी अपर नगर आयुक्त सामान खरीदने का बना रहे थे दबाव ₹10 का पेन 95 में 30 का पेपर वेट 175 रुपए में 150 का पेन स्टैंड ₹1700 में 40 का डस्टर ₹200 समेत अन्य चीजों के लगाए गए कई गुना ज्यादा दाम.
07:21 AM
Lucknow News: डाटा साइंस की बढ़ेंगी 10 हजार सीटें
लखनऊ: एआई, मशीन लर्निंग और डाटा साइंस की बढ़ेंगी 10 हजार सीटें. सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद एकेटयू से संबद्धता व प्रवेश प्रक्रिया हुई तेज विवि प्रशासन ने नए सत्र में 85 संस्थानों में बढ़ेंगी सीटें, खुलेगी नई ब्रांच संबद्ध संस्थानों की संख्या 770 से अधिक होगी.
06:35 AM

Ayodhya News: जल्दी ही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 
अयोध्या में तैयार हो रहे भव्य मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो सकती है, केवल इंतजार है तो पीएमओ की अंतिम तिथि पर मुहर लगाने की. काशी के विद्वानों ने प्राण प्रतिष्ठा के लिए तीन मुहूर्त निकाले जिनमें सर्वोत्तम 22 जनवरी है. ऐसे में इस तिथि को लेकर अनुमान लगाया जाने लगा है. 

06:27 AM

Lucknow News: समाजवादी पार्टी कार्यालय के सामने लगाई गई होर्डिंग 
लखनऊ: समाजवादी पार्टी कार्यालय के सामने लगाई गई घोसी विधानसभा उपचुनाव जीत को लेकर होर्डिंग. होर्डिंग में लिखा गया- भतीजे को हराने से पहले चाचा को हराना होगा और यह मुमकिन नहीं है. "टाइगर अभी ज़िंदा है" सपा कार्यकर्ता अब्दुल अजीम ने लगवाई होर्डिंग

06:25 AM

Bulandshahr News: बसपा के पूर्व खुर्जा नगर अध्यक्ष का शव बरामद
बुलंदशहर: बोरे से बरामद हुआ बसपा के पूर्व खुर्जा नगर अध्यक्ष का शव. शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए थे स्कूटी सवार हाजी बाबु. सुबह हाजी बाबू का मोबाइल पुलिस ने कलिन्दीकुंज से किया था बरामद. पुलिस द्वारा शक के आधार पर हिरासत में लिए गए आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद. हिरासत में लिए गए आरोपी से गहन पूछताछ में जुटी है खुर्जा पुलिस. खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के उस्मापुर में नाले से बोरे से बरामद हुआ शव.

Trending news