UP में जमातियों से बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खुलने के आसार कम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand664281

UP में जमातियों से बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खुलने के आसार कम

बीते 24 घंटे में 27 नए केस सामने आए हैं, जिनमें 21 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं. सूबे में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 305 है और इसमें 159 तबलीगी जमात से हैं. सबसे ज्यादा तबलीगी जमात से जुड़े हुए 29 केस आगरा से सामने आए हैं.

फाइल फोटो

लखनऊ: अगर आप 14 अप्रैल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आपको मायूस होना पड़ सकता है. लॉकडाउन खुलने की संभावनाओं पर उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, गृह का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने मौजूदा  हालात में 14 तारीख के बाद भी लॉकडाउन खुलने का आसार कम बताया है क्योंकि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात की वजह से उत्तर प्रदेश में  हालात बिगड़े हैं. बीते 24 घंटे में 27 नए केस सामने आए हैं, जिनमें 21 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं. सूबे में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 305 है और इसमें 159 तबलीगी जमात से हैं. सबसे ज्यादा तबलीगी जमात से जुड़े हुए 29 केस आगरा से सामने आए हैं.

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि पहले फेज में मरकज से लौटे जमातियों को पकड़ा, अब दूसरे फेज में उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है. प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए यूपी में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खुलना अभी तय नहीं है. लॉकडाउन खोलने पर कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगी, क्योंकि एक भी केस होने पर लॉकडाउन से मिला फायदा खत्म हो जाएगा. डे-टू-डे मॉनिटरिंग की जा रही है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना का दायरा बढ़ा है, जमातियों की वजह से पॉजिटिव केसों में बढ़ोत्तरी हुई है. अवनीश अवस्थी ने ये बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने कल धर्मगुरुओं से संवाद किया था. इस दौरान धर्मगुरुओं ने भी एकदम से लॉकडाउन ना खोलने का सुझाव दिया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए संवाद में धर्मगुरुओं का सकारात्मक नजरिया देखने को मिला. सभी धर्मगुरुओं की ओर से कोरोना के खिलाफ हर संभव सहयोग का भरोसा मिला है. संवाद के दौरान कोरोना वॉरियर्स को बढ़ाने का सुझाव भी आया, धर्मगुरुओं ने कहा कि युवाओं को कोरोना के खिलाफ जंग में जोड़ा जाए, जिससे जन सहयोग भी मिले.

इसके साथ ही संक्रमण की रोकथाम के लिए यूपी में टेस्टिंग फैसिलिटी मजबूत करने का फैसला लिया गया है. कोविड केयर फंड से टेस्टिंग प्रक्रिया मजबूत की जाएगी. 10 मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूत की जाएंगी. 14 मेडिकल कॉलेज में नई टेस्टिंग फैसिलिटी तैयार की जाएगी. जिला अस्पतालों में सैंपल कलेक्शन सेंटर तैयार किए जाएंगे.

बरेली की घटना का लिया संज्ञान
बरेली में पुलिस कर्मियों पर हुए जानलेवा हमले  मामले का भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मामले में सख्ती से कार्रवाई के आदेश दिए हैं. बता दें कि बरेली में करमपुर चौधरी गांव में आज लॉकडाउन लागू करने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया था. इसके लगभग 200 लोगों की भीड़ पुलिस स्टेशन में आ धमकी और जमकर हंगामा काटा.

Trending news