Kanpur Fire: कानपुर की राखी मंडी में भीषण आग, 100 से ज्यादा झोपड़ियां और दर्जनों दुकानें जलकर राख
Advertisement

Kanpur Fire: कानपुर की राखी मंडी में भीषण आग, 100 से ज्यादा झोपड़ियां और दर्जनों दुकानें जलकर राख

Kanpur Fire: कानपुर राखी मंडी में मंगलवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में भीषण आग लग गई. सौ से ज्यादा झोपड़ियां जलकर राख हो गईं.

kanpur News

आलोक त्रिपाठी/कानपुर: कानपुर की राखी मंडी में मंगलवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई और कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. झोपड़पट्टी में आग लगने से हड़कंप मच गया . झोपड़ पट्टी में रहने वाले सैंकड़ों लोग कबाड़ का काम करते हैं. बताया जा रहा है कि भारी मात्रा में वहां पर कबाड़  इकट्ठा था. 

अवैध झुग्गी झोपड़ियों में भीषण आग
रेलवे लाइन के किनारे कबाड़ की अवैध झुग्गी झोपड़ियों में भीषण आग लग गई. इस आग ने एक के बाद एक अपने बगल की कई झोपड़ियां को अपनी चपेट में ले लिया. बताया जा रहा है कि इन झोपड़ियों में कबाड़ रखा हुआ था जिसकी वजह से इनमें रखा कबाड़ और प्लास्टिक तेजी से जलने लगा. स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को घटना की जानकारी दी. इसके बाद अलग-अलग फायर स्टेशनों से करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं. आग की चपेट में आने वाली कई झोपड़ियां आ गईं. अब तक एक दर्जन से ज्यादा झोपड़ियां जल चुकी हैं. भीषण आग से फिलहाल कोई जनहानि नहीं है. 

खाना बनाने के दौरान लगी भीषण आग
रेलवे लाइन किनारे कबाड़ बीनने वालों ने कई अवैध झुग्गी झोपड़ियां बना रखी हैं. जिसमें वह रहते हैं और इसके साथ ही उसमें कबाड़ भी जमा कर रखा है. बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह खाना बनाने के दौरान अचानक एक झोपड़ी में आग लग गई.  इलाके में चीख-पुकार मच गई. लोगों की सूचना पर रायपुरवा पुलिस के साथ ही फजलगंज, मीरपुर, लाटूश रोड, किदवई नगर, कर्नलगंज आदि फायर स्टेशनों से करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया.  फिलहाल अभी पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका हैं.

UP Paper Leak: पेपर लीक कांड से सबक? जिलों के इन स्कूलों में नहीं बनेंगे भर्ती परीक्षा के केंद्र

Trending news