Kanpur News: ऐसी दुल्हन से भगवान बचाए! 7 शादियों की बाद आठवीं की तैयारी, पति को भाई बना कर देती कांड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2299511

Kanpur News: ऐसी दुल्हन से भगवान बचाए! 7 शादियों की बाद आठवीं की तैयारी, पति को भाई बना कर देती कांड

Kanpur News: कानपुर पुलिस ने एक महिला और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पकड़े गए आरोपी फ़िल्मी स्टाइल में पहले अविवाहित लोगों शादी के जाल में फंसाते थे. फिर महिला की शादी करवाते थे. विस्तार से पढ़े पूरी खबर.

Kanpur News: ऐसी दुल्हन से भगवान बचाए! 7 शादियों की बाद आठवीं की तैयारी, पति को भाई बना कर देती कांड

प्रवीण पांडेय/कानपुर: कानपुर पुलिस ने एक महिला और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पकड़े गए आरोपी फ़िल्मी स्टाइल में पहले अविवाहित लोगों शादी के जाल में फंसाते थे. फिर महिला की शादी करवाते थे. शादी के कुछ दिन बाद महिला के साथी रिश्तेदार बनकर घर पर रहने जाते और घर की जानकारी इकट्ठा करके नकली दुल्हन बनकर आयी महिला के साथ मिलकर पूरे परिवार के खाने में बेहोशी की दवा मिलकर घर का सब कुछ लूट कर फरार हो जाते थे.

चार आरोपी गिरफ्तार
आरोपी लुटेरी दुल्हन के गैंग में कुल चार लोग शामिल हैं, जिसमें गैंग का मास्टर माइंड राजकुमार उर्फ शाहू है. इस गैंग ने मिलकर कुल सात लोगों के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया है. बलिया जिले के थाना हल्दी की रहने वाली मुस्कान यादव उम्र 24 वर्ष का शादी के बाद से अपने पति से राजेश से अलग रहने लगी थी. जिसके बाद मुस्कान की मुलाकात बलिया जिले के कोड़ी थाना क्षेत्र के रहने वाले राजकुमार से हुई. 

शादी के नाम पर झांसा
राजकुमार अपने साथी कानपुर नगर के रजनीश उर्फ पंडित और दीपक के साथ मिलकर लोगों के साथ लूट करने करने लगे. चारों आरोपी मिलकर जरूरतमंद ऐसे व्यक्तियों को जिनकी शादी नहीं हुई है या जिनकी पत्नी की मौत हो चुकी है. उनकी तलाश करके उन्हें कुछ रुपये लेकर शादी करवाने का वादा करते थे. जब वह व्यक्ति विस्वास में आकर आरोपियों के जाल में फंस जाता तो आसपास के मंदिर में ले जाकर आरोपी महिला से शादी करा देते. फिर शादी के नाम पर मोटी रकम भी लेते थे.

लूट कर हो जाते फरार
महिला शादी करके उस व्यक्ति के घर जाकर रहने लगती. कुछ दिन आरोपियों में एक महिला का भाई बनकर आकर कुछ दिन रुकने की बात करकर दोनों मिलकर घर की पूरी तरह से जानकारी जुटाते थे. उसके बाद मौका मिलते ही परिवार वालों के खाने में बेहोशी की दवा मिलाकर नकली दुल्हन बनकर आई महिला अपने साथी के साथ सब कुछ लूट कर फरार हो जाती. बाद लूट का सामान बराबर से आपस मे बाट लेते थे.

नकदी के साथ लाखों की ज्वेलरी मिली
इस तरह आरोपियों ने अभी तक सात लोगों को अपना शिकार बना चुके है. हाल में आरोपियों ने 15 जून को ककवन थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति को अपना शिकार बनाया. थाने में शिकायत होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. आरोपियों के पास से पुलिस ने हजारों की नकदी समेत लाखों की ज्वेलरी बरामद की है. 

Trending news