Lal Krishna Advani: बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की देर रात तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स में भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2309827

Lal Krishna Advani: बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की देर रात तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स में भर्ती

Lal Krishna Advani Health: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत खराब हो हो गई है जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती करवाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आडवाणी को बढ़ी उम्र संबंधी समस्या के कारण एम्स में भर्ती करवाया गया.

Lal Krishna Advani

LK Advani Health: बीजेपी के वरिष्ठ  नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री प्रलालकृष्ण आडवाणी की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक आडवाणी को उम्र संबंधित दिक्कतों की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया. फिलहाल बताया जा रहा है कि उनकी हालत स्थिर है और उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. 

डॉक्टरों की निगरानी में 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 96 वर्षीय आडवाणी को बढ़ती उम्र संबंधी दिक्कतों के कारण अस्पताल ले जाया गया. लाल कृष्ण आडवाणी के परिवार ने उनकी स्थिति के बारे में फिलहाल अपडेट जारी किया है जिसके मुताबिक आडवाणी जी की तबियत ठीक है और डॉक्टरों की निगरानी में है. भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री और बीजेरी के पूर्व अध्यक्ष  लालकृष्ण आडवाणी का आमतौर पर घर पर ही डॉक्टर चेकअप करते हैं पर बुधवार की रात को कुछ दिक्कतें होने पर दिल्ली एम्स में भर्ती करना पड़ा. एम्स के यूरोलॉजी विभाग में वो डॉक्टरों की देखरेख में आडवाणी जी है और उनकी नियमित जांच हो रही हैं.

और पढ़ें- 'सबको सुनना पड़ेगा...' नगीना सांसद चंद्रशेखर ने लोकसभा में शपथ लेते वक्त बीजेपी सांसदों से भिड़े

पीएम मोदी ने लिया था आशीर्वाद 
फिलहाल एम्स के जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स की निगरानी में आडवाणी जी को रखा गया है. याद दिला दें कि हाल ही में तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने वरिष्ट नेता से मिले थे और उनका आशीर्वाद भी लिया था. इस दौरान तमाम बीजेपी नेताओं ने भी आडवाणी से मुलाकात की थी और तब आडवाणी जी की सेहत ठीक थी.

देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 
देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से आडवाणी को इसी साल सम्मानित किया गया. हालांकि, तबीयत को देखते हुए राष्ट्रपति भवन में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में वो नहीं शामिल हो सके थे. ऐसे में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें उनके आवास पर 30 मार्च को जाकर भारत रत्न से उनको सम्मानित किया था. इस औपचारिक समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह  उपस्थिति हुए. लालकृष्ण आडवाणी के परिवार के सदस्य भी इस समारोह में उपस्थिति रहें.

Trending news