Kanpur News: मंधना गंगा बैराज फोरलेन से कानपुर-उन्नाव से रायबरेली तक फर्राटेदार सफर, खत्म होगा महाजाम
Advertisement

Kanpur News: मंधना गंगा बैराज फोरलेन से कानपुर-उन्नाव से रायबरेली तक फर्राटेदार सफर, खत्म होगा महाजाम

UP News: मंधना से गंगा बैराज-शुक्लागंज होते हुए रायबरेली जाने वाले रास्ते में 17 किलोमीटर वाले हिस्से का फोरलेन निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. ठेकेदार ने मंधना की तरफ से सड़क के चौड़ी करने का कार्य शुरू कर दिया है. 

Kanpur News: मंधना गंगा बैराज फोरलेन से कानपुर-उन्नाव से रायबरेली तक फर्राटेदार सफर, खत्म होगा महाजाम

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के मंधना से गंगा बैराज-शुक्लागंज होते हुए रायबरेली जाने वाले राज्य मार्ग के 17 किलोमीटर हिस्से को फोरलेन का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. इस निर्माण कार्य से उन्नाव , कानपुर , रायबरेली की जाम की समस्या भी कम होगी. इसके लिए 17 किलोमीटर वाले हिस्से को चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण करने का कार्य 90 करोड़ रुपये से कराया जा रहा है.

159.35 करोड़ रुपये का है यह पूरा प्रोजेक्ट
मंधना-गंगा बैराज से सरैया क्रासिंग होते हुए शुक्लागंज होते हुए रायबरेली जाने वाला मार्ग यानी एनएच 173 है. इस सड़क को मंधना से सरैया क्रासिंग तक 17 किलोमीटर की दो-लेन मार्ग के चौड़ी कर के फोरलेन निर्माण के लिए शासन ने 159.35 करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे. इस सड़क के निर्माण का शिलान्यास मुख्यमंत्री ने साल 2023 में 28 अक्टूबर को किया था.

18 महीने में प्रोजेक्ट को पूरा होगा
गाजियाबाद की फर्म ने निर्माण कार्य का काम शुरू कर दिया है. इस फोरलेन सड़क के डिजाइन के हिसाब से मंधना की तरफ से ट्रंच खोदाई का काम शुरू हो गया है. गिट्टी भराई करके सड़क निर्माण के कार्य को कराया जाएगा. इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में कम से कम 18 महीने का समय लगेगा. 

टेंडर प्रक्रिया भी चल रही है
इस मार्ग में उन्नाव जिले की तरफ 6.8 किलोमीटर वाले हिस्से के लिए 45 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं. जिसके लिए टेंडर की प्रक्रिया भी चल रही है. मंधना-बैराज साथ में इसको भी चौड़ीकरण का कार्य भी शुरू किया जाएगा.

लखनऊ जाने का रास्ता बनेगा बेहतर
ठेकेदार ने मंधना की तरफ से सड़क के चौड़ी करने का काम भी शुरू कर दिया है. इस रास्ते के फोरलेन होने से कन्नौज, बिल्हौर, चौबेपुर, मैनपुरी व मंधना से रायबरेली और लखनऊ की तरफ जाने के लिए बेहतर रास्ता बन जाएगा.

और पढ़े - यूपी के एक्सप्रेसवे पर सफर करना होगा महंगा, टोल टैक्स में बंपर बढ़ोतरी की तैयारी

और पढ़े - 18 से 22 फरवरी के बीच ऐसा रहेगा मौसम, 21 फरवरी को यूपी के इन जगहों पर बारिश के हैं आसार

Trending news