IND vs BAN Test: कानपुर वालों हो जाओ तैयार, ग्रीनपार्क में भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच का आ गया शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2301032

IND vs BAN Test: कानपुर वालों हो जाओ तैयार, ग्रीनपार्क में भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच का आ गया शेड्यूल

IND vs BAN Test Series 2024 Schedule: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. खास बात यह है कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को सालों बाद मैच की मेजबानी मिली है. 

IND vs BAN Test: कानपुर वालों हो जाओ तैयार, ग्रीनपार्क में भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच का आ गया शेड्यूल

IND vs BAN Test Series 2024 Schedule: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है. बांग्लादेश के भारत दौरे की खास बात यह है कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को सालों बाद मैच की मेजबानी मिली है. 19 सिंतबर को बांग्लादेश और बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा. 

कानपुर में कब होगा मैच?
कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. ग्रीन पार्क स्टेडियम में करीब तीन साल बाद मैच होने जा रहा है. 

पहला टेस्ट: चेन्नई (19-23 सितंबर)
दूसरा टेस्ट: कानपुर (27 सितंबर- एक अक्टूबर) 

भारत बांग्लादेश पहला टेस्ट 
डेट - 19-23 सितंबर
वेन्यू - चेन्नई 

भारत बांग्लादेश दूसरा टेस्ट
डेट - 27 सितंबर- एक अक्टूबर
वेन्यू - कानपुर

टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारत बांग्लादेश पहला टी-20 
डेट - 6 अक्टूबर
वेन्यू -धर्मशाला

भारत बांग्लादेश दूसरा टी20 
डेट - 9 अक्टूबर
वेन्यू - दिल्ली

भारत बांग्लादेश तीसरा टी20 
डेट -  12 अक्टूबर
वेन्यू - हैदराबाद 

बीसीसीआई ने सीनियर पुरुष टीम के 19 सितंबर से 12 फरवरी तक के कार्यक्रम की घोषणा की. जिसमें भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अपने कैलेंडर में पांच घरेलू टेस्ट के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर पांच मैच की श्रृंखला खेलेगा. भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई और कानपुर में दो टेस्ट मैच खेलेगी. जिसके बाद बेंगलुरु, पुणे और मुंबई में तीन मैच की टेस्ट श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी. 

इन पांच टेस्ट के अलावा भारत को घरेलू मैदानों पर आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच खेलने हैं. बांग्लादेश के खिलाफ भारत तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे की पूर्ण श्रृंखला 22 जनवरी से 12 फरवरी तक खेली जायेगी.

Trending news