Kannauj News: मच्छर अगरबत्ती ने दो महिलाओं को दी मौत, कारखाने में काम करते वक्त चार की हालत बिगड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2488378

Kannauj News: मच्छर अगरबत्ती ने दो महिलाओं को दी मौत, कारखाने में काम करते वक्त चार की हालत बिगड़ी

Kannauj News: कन्नौज के एक मच्छर अगरवत्ती बनाने वाले कारखाने में काम करने वाली कई युवतियों की अचानक तबियत बिगड़ गई, जिससे हड़कंप मच गया. घटनास्थल पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने सुरक्षा मानकों की जांच का आश्वासन दिया.

kannauj news

Kannauj News: सदर कोतवाली क्षेत्र के गदनपुर बड्डू स्थित एक मच्छर बत्ती फैक्ट्री में काम करने वाली चार युवतियों की अचानक हालत बिगड़ने से इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में फैक्ट्री संचालक ने सभी युवतियों को अस्पताल भेजा, लेकिन तीन की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें कानपुर रेफर कर दिया. कानपुर पहुंचने पर 23 वर्षीय एक युवती की मौत हो गई, जबकि एक अन्य युवती की हालत बिगड़ने पर अस्पताल से घर लौटते ही उसने दम तोड़ दिया. इस हादसे में दो युवतियों की मौत हो चुकी है, जबकि दो अन्य का इलाज जारी है.

हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम और एसपी ने फैक्ट्री का दौरा किया. डीएम ने तुरंत घटना की जांच के निर्देश दिए, वहीं एसपी ने सुरक्षा मानकों की पड़ताल करने का आश्वासन दिया. उन्होंने बताया कि मौत का वास्तविक कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा.

स्थानीय लोगों के अनुसार, फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आवश्यक सुरक्षा उपकरण और सावधानियों का अभाव है. मच्छर बत्ती बनाने के दौरान निकलने वाले रसायनों के प्रभाव से मजदूरों की सेहत पर प्रतिकूल असर पड़ता है. हालांकि, अभी तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि युवतियों की बिगड़ती हालत का कारण रसायन संबंधी है या किसी अन्य वजह से यह हादसा हुआ है.

फिलहाल प्रशासन ने फैक्ट्री को बंद कर दिया है और मृतक युवतियों के परिजनों को मदद का आश्वासन दिया है. इस घटना के बाद गदनपुर बड्डू इलाके में शोक और आक्रोश का माहौल है. स्थानीय नागरिकों ने प्रशासन से कारखानों में काम करने वाले श्रमिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर अधिक ध्यान देने की मांग की है.

इसे भी पढे़: Kanpur News: हिन्दू नाम से वेज बिरयानी बेच रहा था मुस्लिम दुकानदार, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने काटा हंगामा

 

इसे भी पढे़: UP By Election 2024: कौन हैं सुरेश अवस्थी, भाजपा संगठन के महारथी, जो सीसामऊ से बीजेपी प्रत्याशी होंगे

 

Trending news