Kanpur News: पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, मुठभेड़ में पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2228324

Kanpur News: पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, मुठभेड़ में पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kanpur News: कानपुर में पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. आरोपी युवक ने खुद को घिरता देख पुलिस पर गोली चला दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. इस दौरान एक गोली उसके पैर में लग गई. 

Kanpur

Kanpur News: कानपुर में पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. आरोपी युवक ने खुद को घिरता देख पुलिस पर गोली चला दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. इस दौरान एक गोली उसके पैर में लग गई. वह घायल हो गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपी ने 16 फरवरी को गुंजन गौतम से कोर्ट मैरिज की थी और उसके बाद उसकी हत्या करके मौके से फरार हो गया था.

दरअसल 35 वर्षीय गुंजन गौतम कानपुर की रहने वाली थी. 10 साल पहले उसकी शादी गोविंद नगर के रहने वाले महेंद्र से हुई थी. लेकिन अनबन के चलते शादी के बाद दोनों का तलाक हो गया था. गुंजन घर से अलग कटरा मोहल्ले में किराए का कमरा लेकर रहती थी. इसी मकान में रायबरेली ऊंचाहार पूरे अमलिया गांव निवासी शिवा गुप्ता भी रहता था. मकान में रहने के दौरान दोनों के बीच नजदीकी बढ़ी और फिर दोनों ने 16 फरवरी में कोर्ट मैरिज की थी.

17 अप्रैल को शिवा गुप्ता ने किसी बात को लेकर गुंजन की चाकू से गोदकर हत्या कर दी और उसके बाद फरार हो गया था. इसके बाद मकान मालिक को खुद फोन करके हत्या करने की जानकारी दी थी। इसके बाद पनकी पुलिस और गुंजन के परिवार वाले मौके पर पहुंचे थे। पनकी पुलिस हत्या की रिपोर्ट दर्ज करके हत्यारोपी की तलाश में जुटी हुई थी.

पनकी कछुआ तालाब कटरा मोहल्ले में रहने वाले शिवा गुप्ता ने 17 अप्रैल को पत्नी गुंजन गौतम की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी. इसके बाद मौके से फरार हो गया और मकान मालिक को पत्नी की हत्या करने की जानकारी दी थी. पुलिस हत्यारोपी पति शिवा गुप्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके उसकी तलाश में जुटी थी. डीसीपी वेस्ट ने शिवा गुप्ता पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था. 

पनकी थाना और सर्विलांस टीम को सोमवार देर शाम जानकारी मिली कि शिवा गुप्ता सोमवार देर रात को किसी काम से पनकी कपली के पास आया है. पुलिस ने उसकी घेराबंदी की तो उसने सीधा पुलिस पर फायर झोंक दिया.इसके बाद पनकी पुलिस ने उसके पैर में गोली मारकर अरेस्ट कर लिया. मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही पनकी सर्किल फोर्स मौके पर पहुंचा. शिवा के पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि लव मैरिज के बाद धोखा मिलने पर वह खीज उठा था. दूसरे से संबंधों का पता चलने पर आपा खो बैठा और गुंजन की चाकू से गोदकर नृशंस हत्या कर दी थी.

TAGS

Trending news