कानपुर: बिकरू हत्याकांड में 8 पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या वाली रात की बेरहम दास्तान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand710943

कानपुर: बिकरू हत्याकांड में 8 पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या वाली रात की बेरहम दास्तान

पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टर पुलिकर्मियों के शरीर पर गोलियों के निशान देखकर दंग रह गए. सभी पुलिसकर्मियों के सिर, चेहरे, हाथ, पैर, सीने और पेट में गोलियां लगीं थीं. इनमें से ज्यादातर गोलियां शरीर के आर-पार हो गई थीं. 

शहीद हुए 8 पुलिसकर्मी

कानपुर: बिकरू गांव में 2-3 जुलाई की दरम्यानी रात को हुए पुलिसकर्मियों के नरसंहार के बारे में ज्यादातर बातें हमने चश्मदीदों और अन्य माध्यमों से जानी हैं. अब मारे गए पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से जो सच्चाई सामने आई है, उसे सुनकर आपका कलेजा मुंह को आ जाएगा. इस निर्मम हत्याकांड में एक-एक पुलिसकर्मी को बदमाशों ने ऐसी दर्दनाक मौत दी, जिसकी कल्पना करने भर से कोई भी सिहर उठे.

सभी पुलिसकर्मियों को मारी गईं 8-10 गोलियां
सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट कहती है कि 8 पुलिसकर्मियों में से सिर्फ सिपाही सुल्तान को 2 गोलियां मारी गई थीं. इसके अलावा अन्य 7 पुलिसकर्मियों में से सभी को 8 से 10 गोलियों से भूना गया था. सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र के चेहरे पर एक गोली लगने से उनका वाइटल ऑर्गन बाहर आ गया और उन्होंने तुरंत दम तोड़ दिया. डॉक्टरों के अनुसार, यही हाल अन्य पुलिसकर्मियों का भी हुआ होगा. इसके अलावा सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र के पैर को भी बदमाशों ने काट दिया था. 

गोलियों के निशान देख दंग हुए डॉक्टर 
पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टर पुलिकर्मियों के शरीर पर गोलियों के निशान देखकर दंग रह गए. सभी पुलिसकर्मियों के सिर, चेहरे, हाथ, पैर, सीने और पेट में गोलियां लगीं थीं. इनमें से ज्यादातर गोलियां शरीर के आर-पार हो गई थीं. 3 पुलिसकर्मियों के शरीर में गोलियों के टुकड़े जरूर मिले, जो हड्डियों से टकराने से कई टुकड़ों में बंट गए.

विकास दुबे एनकाउंटर मामले में दायर याचिका खारिज, कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा- मानी जा चुकी हैं मांगें

सूत्रों के मुताबिक सभी गोलियां रायफल से चलाई गई थीं. पोस्टमार्टम की माने तो सभी गोलियां प्वाइंट ब्लैंक रेंज से मारी गई. पोस्टमॉर्टम के दौरान मिले गोलियों के टुकड़ों को परीक्षण के लिए भेजा जाएगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये साफ होता है कि सभी को विकास दुबे गैंग ने बेहद बेरहमी से कत्ल किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news