Jhansi News: एक लाख का इनामी हरेंद्र मसीह गिरफ्तार, 1000 करोड़ की जमीन धोखाधड़ी करने वाला झाड़‍ियों में छिपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2491721

Jhansi News: एक लाख का इनामी हरेंद्र मसीह गिरफ्तार, 1000 करोड़ की जमीन धोखाधड़ी करने वाला झाड़‍ियों में छिपा

Jhansi News: कानपुर में एक हजार करोड़ की कीमत की मैरी एंड मेरीमैन स्कूल कंपाउंड की जमीन हड़पने का आरोप है. तीन महीने से पुलिस को चकमा देकर भागता रहा. 

Harendra Masiha

Jhansi News: झांसी पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. झांसी पुलिस ने घेराबंदी कर एक हजार करोड़ रुपये की जमीन हड़पने के आरोपी हरेंद्र मसीह को गोविंद चौराहे से दबोच लिया. झांसी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. हरेंद्र मसील पर सैकड़ों लोगों की जमीन हड़पने का आरोप है. साथ ही उस पर एक दर्जन से ज्‍यादा मुकदमे दर्ज हैं. 

लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा था आरोपी 
झांसी पुलिस के मुताबिक, झोकन बाग स्थित आवास पर कुर्की की कार्रवाई के बाद वह यहां पहुंचा था. एसओजी को भनक लगते ही देर रात उसे दबोच लिया. झांसी पुलिस के मुताबिक, हरेंद्र मसीह पर 1 दर्जन से ज्यादा धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं. पुलिस टीम कई बार झांसी गई, मगर आरोपी का कुछ पता नहीं चला. जांच में पता चला कि आनंदेश्वर एसोसिएट्स नाम की कंपनी से हरेन्द्र मसीह की संस्था को पैसे दिए जाते हैं. 

चार्जशीट दाखिल होते ही पुलिस ने बढ़ा दिया इनाम 
जांच में पता चला कि हरेंद्र मसीह ने 1000 करोड़ रुपये की जमीन कब्‍जा चुका है. इसके बाद हरेंद्र मसीह को लेकर डीसीपी ने पहले 25 हजार के इनाम की घोषणा की. शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल होने से पहले पुलिस कमिश्नर ने एक लाख रुपये का इनाम कर दिया. आरोप है कि हरेंद्र मसीह ने कानपुर के सिविल लाइंस स्थित एक हजार करोड़ की कीमत की मैरी एंड मेरीमैन स्कूल कंपाउंड की जमीन पर कब्जा कर लिया. हरेंद्र मसीह के खिलाफ झांसी के नवाबाद थाना में वसूली का भी मामला दर्ज है. 

लगातार बदला रहा अपनी लोकेशन 
झांसी पुलिस ने बताया कि हरेंद्र मसीह की तलाश में कई राज्‍यों में दबिश दी. हरेंद्र मसीला झांसी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, लखनऊ, गोरखपुर और कर्नाटक तक अपनी लोकेशन लगातार बदला रहा. हरेंद्र मसीह ने फरार होने के बाद मोबाइल और दूसरे डिजिटल उपकरणों का इस्तेमाल पूरी तरह से बंद कर दिया था. वह अपने एटीएम और क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल बंद कर दिया था. ऐसे में उसकी लोकेशन ट्रेस नहीं हो पा रही थी. 

 

यह भी पढ़ें Up News: हरदोई, कन्नौज-फर्रुखाबाद से बुंदेलखंड तक यूपी में खाद संकट गहराया, खाद केंद्रों से खाली हाथ लौट रहे किसान

यह भी पढ़ें :  Jhansi Jail: झांसी जेल में कैद महिलाएं मनाएंगी करवा चौथ, पतियों की लंबी उम्र के लिए रखेंगी व्रत

Trending news