कानपुर की शान है 123 साल पुरानी मिठाई की ये दुकान, दो हजार रुपये किलो से कम नहीं देसी घी की मिठाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2430314

कानपुर की शान है 123 साल पुरानी मिठाई की ये दुकान, दो हजार रुपये किलो से कम नहीं देसी घी की मिठाई

Kanpur Famous Food: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ऐसी दुकान है. जिसके जायके का स्वाद 100 साल से भी ज्यादा पुराना है. यहां पर मिलने वाले मिठाई और खाने का सामान का कोई भी तोड़ नहीं है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Kanpur News

Kanpur Best Food: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ऐसी दुकान है. जिसके जायके का स्वाद 100 साल से भी ज्यादा पुराना है. यहां पर मिलने वाले मिठाई और खाने का सामान का कोई भी तोड़ नहीं है. अगर आप मीठा खाने के बहुत शौकीन हैं तो आपको कानपुर की प्रसिद्ध मिठाई की दुकान भीखाराम महावीर प्रसाद जरूर जाना चाहिए. 123 साल पुरानी इस दुकान में आपको एक से बढ़कर एक मिठाई मिलेंगी.

मिलेंगे पसंदीदा विकल्प
भीखाराम महावीर प्रसाद नामक इस प्रसिद्ध दुकान में खाने के लिए आपको सारे पसंदीदा खाने के विकल्प मिलेंगे. यहां मिलने वाला खाना जितना दिखने में आकर्षक मिलता है. वह खाने में उतना ही लजीज होता है. यहां मिलने वाले कुछ प्रमुख विकल्प में आलू सब्जी के साथ पूरी, सूखे आलू, कद्दू और सबसे लोकप्रिय - बूंदी रायता. तो वहीं मिठाई में स्वादिष्ट जलेबी भी मिलती हैं. 

विभिन्न आकार और गिफ्ट हैम्पर्स
यहां पर स्वादिष्ट नाश्ते के साथ सदियों पुरानी भारत की पारंपरिक मिठाइयों की भी एक विशेष और लजीज श्रृंखला पेश करती है. अनोखी बात तो यह है कि यहां पर मिठाई विभिन्न आकार के बक्से और गिफ्ट हैम्पर्स में मिलते हैं. सह स्वादिष्ट मिठाई 100 साल से भी अधिक समय से कानपुर के साथ साथ बाकी जगहों से आने वाले टूरिस्टों के दिलों पर राज कर रही है. 

बहुत कुछ है देखा
1901 में स्थापित हुई इस दुकान ने स्वतंत्रता संग्राम के साथ से कानपुर का औद्योगिक विकास और जीने के लिए मूलभूत सुविधाओं में सुधार तक सब कुछ देखा है. 123 साल से चल रही इस दुकान का संचालन अब तीसरी और लचौथी पीढ़ी कर रही हैं.  

पता और समय 
दुकान का खुलने का समय सुबह 7 बजे है. रात में 10 बज कर 30 मिनट तक आप यहां जाकर लजीज खाने का स्वाद ले सकते हैं. इसका पता 75/221, सब्जी मंडी बधाई नाका थाना सब्जी मंडी के सामने, धनकुट्टी, कानपुर है. 

यह भी पढ़ें - क्या यूपी के लोग सबसे ज्यादा पीते हैं शराब, गलतफहमी दूर कर देगी ये लिस्ट

यह भी पढ़ें - प्यार, तकरार और तलाक... अमरोहा के कमाल और मीना कुमारी की मोहब्बत अब परदे पर दिखेगी

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Interesting News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news