IPS Anshika Verma: सीएम सिटी गोरखपुर कोतवाली की कमान इस खूबसूरत आईपीएस ने संभाली, इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2041438

IPS Anshika Verma: सीएम सिटी गोरखपुर कोतवाली की कमान इस खूबसूरत आईपीएस ने संभाली, इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर

Instagram Quen IPS Anshika Verma: गोरखपुर कोतवाली की जिम्मेदारी IPS अंशिका वर्मा को दी गई है. अंशिका को सोशल मीडिया पर लाखों लोग फॉलो करते हैं. जानें IPS बनने से पहले क्या करती थी अंशिका वर्मा....

 

IPS Anshika Verma Gorakhpur CO

Gorakhpur: सीएम सिटी गोरखपुर शहर की कोतवाली की कमान अब आईपीएस अंशिका वर्मा के हाथों में होगी. उत्तर प्रदेश कैडर 2021 बैच की IPS अंशिका शर्मा को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने कोतवाली का CO नियुक्त किया है. अंशिका वर्मा अपने नौकरी की ट्रेनिंग आगरा से शुरू की थी. उन्हें  SSP ने कोतवाली सर्किल का प्रभार सौंपा. IPS अंशिका वर्मा ने बताया कि कोतवाली सर्कल को अपराध मुक्त बनाना पहली प्राथमिकता होगी. आईपीएस ने कहा, उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए अपराध व अपराधियों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाएगी जिससे कोतवाली सर्कल अपराध मुक्त रहे. 

इंजीनियर से बनीं सिविल सर्वेंट
दरअसल, हम बात कर रहे हैं आईपीएस ऑफिसर अंशिका वर्मा की, जो एक इंजीनियर से सिविल सर्वेंट बनी हैं. बता दें कि आईपीएस अंशिका वर्मा उत्तर प्रदेश कैडर की सिविल सर्वेंट हैं और वह यूपी के प्रयागराज जिले की रहने वाली हैं.

बिना कोचिंग के क्रैक की यूपीएससी परीक्षा
इस युवा आईपीएस अधिकारी ने साल 2020 में अपने दूसरे ही प्रयास में बिना किसी कोचिंग के यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा क्रैक कर डाली थी. पहली बार वह अपनी ग्रेजुएशन कंपलीट करने के एक साल बाद 2019 में यूपीएससी सिविल सेवी परीक्षा में शामिल हुई थीं.

Girl Pregnant By Her Brother: भाई के बच्चे की मां बनेगी 12 साल की बहन, अवैध संबंध से गर्भवती हुई लड़की

यहां से हासिल की है शिक्षा
उन्होंने अपनी प्राथमिक पढ़ाई नोएडा से पूरी की है. इसके बाद में उन्होंने साल 2014 से साल 2018 तक इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में B.Tech के साथ ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, नोएडा से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.

सिविल सेवा परीक्षा में हासिल की 136वीं रैंक
बता दें कि अंशिका ने यूपी के प्रयागराज में रहकर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की थी. इस परीक्षा के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी और उसी का नतीजा था कि उन्होंने अपने दूसरे ही प्रयास में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 136वीं रैंक हासिल कर ली थी. बता दें अंशिका ने यह परीक्षा बिना किसी कोचिंग की मदद के केवल सेल्फ स्टडी के जरिए ही क्रैक कर डाली थी.

लाखों में है फॉलोअर्स
आईपीएस अंशिका वर्मा के पिता उत्तर प्रदेश इलैक्ट्रीसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPEL) से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं. वहीं उसकी मां एक गृहिणी है. इसके अलावा बता दें कि आज की डेट में अंशिका अपने लुक्स के लिए भी काफी मशहूर हैं. लुक्स के मामले में वह किसी बॉलीवुड की मॉडल से कम नहीं है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 257K फॉलोअर्स हैं.

Trending news