Hathras Mahotsav: दिसंबर की इस तारीख से शुरू होगा 7 दिवसीय हाथरस महोत्सव, रंग जमाएंगे सिंगर कैलाश खेर!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1983771

Hathras Mahotsav: दिसंबर की इस तारीख से शुरू होगा 7 दिवसीय हाथरस महोत्सव, रंग जमाएंगे सिंगर कैलाश खेर!

Hathras Mahotsav: हाथरस महोत्सव में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर प्रशासन की ओर से कलाकारों से संपर्क शुरु कर दिया गया है. कलाकारों से तिथि वार समय लिया जा रहा है. सात दिन तक चलने वाला हाथरस महोत्सव 15 दिसंबर से शुरू होगा..हाथरस महोत्सव में सिंगर कैलाश खेर आ सकते हैं.

 Hathras Mahotsav 2023

Hathras Mahotsav:  उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) की मंजूरी मिलने के बाद हाथरस में हाथरस महोत्सव (Hathras Mahotsav) का आयोजन आगामी 15 से 21 दिसम्बर के बीच किया जाएगा. इस महोत्सव में कला, संस्कृति, नृत्य-संगीत और स्थानीय हस्तशिल्प आदि का बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया जाएगा. अगले महीने शुरू हो रहे सात दिवसीय हाथरस महोत्सव के आयोजन को लेकर प्रशासन और पर्यटन विभाग (tourism department) की ओर से तैयारियों का खाका खींचा जा रहा है. पिछले साल मार्च में पांच दिवसीय हाथरस महोत्सव का आयोजन किया गया था. 

साधा जा रहा कलाकारों से संपर्क

खबरों के मुताबिक पर्यटन विभाग (tourism department) सात दिवसीय आयोजन में शामिल किए जाने के लिए कलाकारों से संपर्क कर रहा है.  पर्यटन विभाग की ओर से कैलाश खैर (Kailash Kher) समेत अन्य कलाकारों से भी बातचीत की जा रही है. इसके अलावा ब्रज की संस्कृति झलकाने वाले गीतों और भजनों के लिए भी कलाकारों से संपर्क साधा जा रहा है. 

जिला पर्यटन सूचना अधिकारी विशाल श्रीवास्तव ने बताया कि टेंडर प्रकिया के बाद कार्यक्रम की तैयारियों को रूप दिया जाएगा.  फिलहाल कलाकारों की लिस्ट तैयार कर उनसे संपर्क किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि  एक सप्ताह तक चलने वाले महोत्सव में स्थानीय कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे. उत्तर प्रदेश सांस्कृतिक विविधिता, खान-पान, भेष-भूषा, स्थानीय कला, हस्तशिल्प तथा विभिन्न विशेषताओं से भरा हुआ है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि यूपी के हर क्षेत्र के स्थानीय कलाकारों और वहां की पर्यटन और संस्कृति को ऐसे महोत्सव के माध्यम से आम लोगों तक पहुंचाना है,जिससे यहां आने वाले पर्यटकों को मनोरंजन और स्थानीय लोगो को रोजगार भी मिले.

कई प्रतियोगिताओं का आयोजन 
इस बार आम लोगों के लिए कई प्रतियोगिताओं का आयोजन भी इस महोत्सव के तहत किया जाएगा. इस बार हाथरस महोत्सव की थीम भी आम लोगों से मांगी जाएगी.सबसे बेहतर थीम को चयन समिति  सिलेक्ट करेगी. उसी आधार पर हाथरस महोत्सव का आयोजन किया जाएगा.  बता दें कि इस बार हाथरस महोत्सव में आम लोगों की सहभागिता पर विशेष जोर दिया जा रहा है. 

Uttarkashi Tunnel Update: 24 या 48 घंटे...सुरंग से बाहर तो आ गए मजदूर, लेकिन घर कब तक जा पाएंगे मजदूर?

Baba Bokh Naag: नागराज के मंदिर में नवविवाहित-निसंतान लगाते हैं नंगे पैर हाजिरी, जानें बाबा बौख नाग देवता की मान्यता

 

Watch: स्ट्रेचर, डॉक्टर, एंबुलेंस...सब तैयार, किसी भी वक्त बाहर लाए जा सकते हैं सुरंग में फंसे मजदूर

 

Trending news