UP Teachers Day 2024: मेरठ-अलीगढ़ से बनारस-सुल्तानपुर तक, यूपी के 54 बेहतरीन शिक्षकों को सीएम योगी ने दिया पुरस्कार, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2414950

UP Teachers Day 2024: मेरठ-अलीगढ़ से बनारस-सुल्तानपुर तक, यूपी के 54 बेहतरीन शिक्षकों को सीएम योगी ने दिया पुरस्कार, देखें लिस्ट

UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के मेहनती शिक्षकों को सम्मानित करने का फैसला लिया है. अध्यापकों को यह सम्मान शिक्षक दिवस के दिन ही मुख्यमंत्री द्वारा दिया जाएगा. सम्मानित होने वाले शिक्षकों में मेरठ से लेकर बनारस तक के अध्यापक शामिल हैं. पढ़िए पूरी लिस्ट ... 

UP News

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के मेहनती शिक्षकों को सम्मानित किया है. अध्यापकों को यह सम्मान शिक्षक दिवस के दिन ही मुख्यमंत्री ने दिया. यह सम्मान समारोह 5 सितंबर को गोरखपुर में आयोजित किया गया. सीएम द्वारा कुल 54 शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इनमें से 41 शिक्षक बेसिक शिक्षा से तो बाकी 13 अध्यापक माध्यामिक स्कूलों के हैं. 54 अध्यापकों में 19-19 प्रधानाध्यापक, 22 सहायक अध्यापक और 19 महिला शिक्षक शामिल हैं. 

महिला शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार
बाराबंकी के बरेठी की प्रधानाध्यापक दीपशिखा राय, बरेली के पथरा की प्रधानाध्यापक सारिका सक्सेना, आगरा के एत्मादपुर स्कूल की सहायक अध्यापिका प्रियंका गौतम, अमरोहा के गजरौला की प्रधानाध्यापक रेखा रानी, गौतमबुद्ध नगर के सादातपुर की सहायक अध्यापक रूसी गुप्ता, गाजीपुर के कटघरा की सहायक अध्यापक अर्चिता सिंह, चंदौली के चकिया की सहायक अध्यापक मीना राय, फतेहपुर के मलवां प्रथम की सहायक अध्यापक मोनिका सिंह, कानपुर देहात के उसरी की प्रधानाध्यापक पारुल निरंजन, कानपुर नर के मोहलियापुर की सहायक अध्यापक आशा कटियार को सम्मान मिला.

प्रधानाचार्यों को भी सम्मान
सिद्धार्थनगर के तिगोडवा की प्रधानाध्यापक अर्चना वर्मा, सोनभद्र के बिसरेखी की प्रधानाध्यापक कौसर जहां सिद्दीकी, मिर्जापुर की अमिरती की सहायक अध्यापक नीतू यादव, प्रयागराज के पालपुर की सहायक अध्यापक रीनू जायसवाल, लखीमपुर खीरी के जगसड की सहायक अध्यापक संगम वर्मा, मेरठ के पेपला इदरीशपुर की सहायक अध्यापक दीप्ति गुप्ता, गणेशपुर द्वितीय सहानपुर की डॉ. अन्नू चौधरी और सुल्तानपुर के कुरेभार प्रथम की सहायक अध्यापक दिव्या त्रिपाठी और लखनऊ के महमूदपुर की सहायक अध्यापक मधु यादव को राज्य अध्यापक शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

पुरुष शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार
सिमरथा ललितपुर के सहायक अध्यापक विनय ताम्रकार, टिटौरा बुलंदशहर के सहायक अध्यापक नरेशपाल सिंह, वाराणसी के रमईपट्टी के सहायक अध्यापक कमलेश कुमार पांडेय, देईडीहा देवरिया के सहायक अध्यापक डॉ. आदित्य नारायण गुप्ता, बलिया के मिड्ढा के प्रधानाध्यापक राम नारायण यादव, शामली के नाला के प्रधानाध्यापक अजय मलिक, जटौलिया बस्ती के सहायक अध्यापक अजय कुमार पांडेय, फतूपुर भदोही के प्रधानाध्यापक धीरज सिंह, बहराइच के अजीजपुर के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार वर्मा, अलीगढ़ के सूरतगढ़ के प्रधानाध्यापक मूल चंद्र, बेसहुपुर गोंडा के सहायक अध्यापक बृजेंद्र कुमार सिंह, सैदीपुर महीचंद बिजनौर के सहायक अध्यापक मुकेश कुमार, इन्नाडीह गोरखपुर के प्रधानाध्यापक यतेंद्र कुमार गुप्ता, पाढम प्रथम फिरोजाबाद के सहायक अध्यापक कमलकांत पालीवाल, रुदवालिया कुशीनगर के सहायक अध्यापक सुनील कुमार त्रिपाठी, पिरोजापुर हरदोई के प्रधानाध्यापक राजीव कुमार सिंह, चुरारा द्वितीय झांसी के प्रधानाध्यापक विक्रम रुसिया, तिलगौडी कौशांबी के प्रधानाध्यापक डॉ. रामनेवाज सिंह, गिरहिया महराजगंज के प्रधानाध्यापक भूपेंद्र कुमार सिंह, लंगडाबर संतकबीरनगर के सहायक अध्यापक ज्योति प्रकाश सिंह, मल्हूपुर प्रतापगढ़ के सहायक अध्यापक रमाशंकर और जैतिया सादुल्लापुर मुरादाबाद के सहायक अध्यापक सचिन शुक्ला को सम्मानित किया जाएगा. 
     
2 माध्यमिक शिक्षकों को मुख्यमंत्री अध्यापक पुरस्कार
- अनिल कुमार मिश्रा - प्रधानाचार्य, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तिर्वा कन्नौज
- भूपेंद्र कुमार सिंह - प्रधानाचार्य, श्री सूरज प्रसाद डागा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज अंमापुर कासगंज

11 माध्यमिक शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार
- लालमन - अध्यापक (कला), चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी चित्रकूट
- डॉ. चंद्रमणि सिंह - प्रधानाचार्य, महामना मालवीय इंटर कॉलेज बच्छांव वाराणसी
- ऋषिपाल सिंह - अध्यापक (मानविकी), राष्ट्रीय इंटर कॉलेज जब्दा अमरौहा
- डॉ. निखिल जैन - अध्यापक (विज्ञान), एमडी जैन इंटर कॉलेज हरीपर्वत आगरा
- राजेश कुमार त्यागी - प्रधानाचार्य, चौधरी प्रेमनाथ सिंह केवी इंटर कॉलेज माछरा मेरठ
- रवींद्र कुमार - अध्यापक (मानविकी), बीकेटी इंटर कॉलेज लखनऊ
- डॉ. सुभाष चंद्र मौर्या - प्रधानाध्यापक, राजकीय हाई स्कूल तालगौंटिया बरेली
- डॉ. रमाशंकर पांडेय - अध्यापक (विज्ञान), ए.एच.इंटर कॉलेज मुसाफिरखाना अमेठी
- डॉ. प्रीति शर्मा - अध्यापक (विज्ञान), राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बागपत
- पवन कुमार त्यागी - प्रधानाध्यापक, राजकीय इंटर कॉलेज घनौरा अमरोहा
- केशव प्रसाद सिंह - अध्यापक (मानविकी), राजकीय इंटर कॉलेज सुल्तानपुर

यह भी पढ़ें - वो अंगूठी जो गोलियां दागकर बचाएगी महिलाओं की आबरू,गोरखपुर की दो बेटियों ने किया कमाल

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Gorakhpur Latest News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news