Budaun News: पोस्टमार्टम से खुलेगा सांप की हत्या का राज, बदायूं पुलिस ने उठाया बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1942488

Budaun News: पोस्टमार्टम से खुलेगा सांप की हत्या का राज, बदायूं पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

Badaun News: उत्तर प्रदेश के बदायूं में सांप का किया जा रहा है पोस्टमार्टम, सांप को लाठी से कुचलकर मार डाला.

 

snake post mortem  Budaun Uttar Pradesh

अमित अग्रवाल/बदायूं : एक बार देश भर में चर्चित चूहा हत्याकांड सुर्खियों में रहा था, आईवीआरआई बरेली में चूहे का पोस्टमार्टम भी कराया था. इस बार सांप के पोस्टमार्टम की तैयारी चल रही है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक व्यक्ति के घर में सांप निकल आया.  सांप निकलने का शोर मचा तो आसपास के इलाके के तमाम लोग मौके पर जुट गए. उस व्यक्ति समेत एक अन्य व्यक्ति ने मिलकर सांप को लाठी से कुचलकर मार डाला.  मामले में वन विभाग की तरफ से आरोपियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. साथ ही सांप का पोस्टमार्टम भी कराया जा रहा है.  

क्या हैं पूरा मामला
पूरा मामला कोतवाली क्षेत्र के लालपुर का है जहां मनोज नाम के व्यक्ति के घर में एक नाग निकाल कर बाहर आ गया, इसको देखने के बाद मनोज के मोहल्ले में शोर मचाना शुरू हो गया. मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई और सभी सांप को मार देने की बात कहने लगे.  इसके बाद लाठी डंडों से पीट कर सांप को मार दिया गया. किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग हरकत में आया और आरोपियों के निशान देही पर सांप की डेड बॉडी को बरामद कर लिया. अब वन विभाग सांप के पोस्टमार्टम की तैयारी कर रहा है. सांप की डेड बॉडी को आईवीआरआई बरेली भेजा जाएगा.

चूहे के बाद अब सांप 
बता दें कि जिले में पिछले साल नवंबर में चूहे को नाले में डुबोकर मारने के मुकदमा हुआ था. चूहे का बरेली के आइवीआरआइ में पोस्टमार्टम भी कराया गया था. देश में चूहे के पोस्टमार्टम का यह पहला मामला था, और अब यहां सांप के मरने के बाद उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

Watch: बिग बॉस विनर Elvish Yadav के पास रेव पार्टी में मिला सांपों का जहर, FIR हुई दर्ज

 

Trending news