Uttarakhand Bye Election: उत्तराखंड की दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव, कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी, मंगलोर से काजी निजामुद्दीन को टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2296194

Uttarakhand Bye Election: उत्तराखंड की दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव, कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी, मंगलोर से काजी निजामुद्दीन को टिकट

Uttarakhand By-Election: उत्तराखंड की दो विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशी उतारे हैं. पार्टी उपचुनाव को लेकर पूरी तरह कमर कस चुकी है. उत्तराखंड के विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी, उपचुनाव के लिए मंगलोर से काजी निजामुदीन पर दांव.

Indian National Congress

Dehradun News, देहरादून: उत्तराखंड की दो विधानसभा सीटों मंगलौर और बद्रीनाथ पर होने वाले उप चुनाव की घोषणा के बाद से ही कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है. कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रत्याशियों का चुनाव कर लिया है. मंगलोर से क़ाज़ी निज़ामुदीन विधानसभा प्रत्याशी होंगे. बद्रीनाथ से लखपत बुटोला कांग्रेस प्रत्याशी होंगे. कांग्रेस विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची कल जारी करेगी. 

जिताऊ उम्मीदवार 
बद्रीनाथ सीट से कांग्रेस जिताऊ उम्मीदवार की घोषणा से पहले कार्यकर्ताओं से इस संबंध में फीडबैक लिया गया था. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस प्रत्याशियों का पैनल हाईकमान को भेज दिया गया. कांग्रेस विधायक व बदरीनाथ उपचुनाव के पर्यवेक्षक विक्रम नेगी द्वारा शनिवार को ही उपचुनाव के लिए प्रदेश अध्यक्ष के जरिए आलाकमान को तीन संभावित प्रत्याशियों के नाम भेज दिए गए थे. 

दो विधानसभा सीटों के लिए चुनाव
उत्तराखंड में खाली हुई दो विधानसभा सीटों के लिए चुनाव तारीखों का  निर्वाचन आयोग ने ऐलान कर दिया है. इन दोनों सीटों पर आने वाले 10 जुलाई को वोटिंग कराई जाएगी. वहीं 13 जुलाई को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट फिलहाल खाली है. मंगलौर विधानसभा बसपा विधायक सरवत करीम की मृत्यु के बाद रिक्त हुई तो वहीं बद्रीनाथ विधानसभा कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी के पार्टी बदलने से हुए हुई. उन्होंने बीजेपी जॉइन कर लिया.

और पढ़ें- बीजेपी की हार में सांसद-विधायक ही निकले विलेन, मंडल रिपोर्ट के 5 बड़े खुलासों से पार्टी में हड़कंप

कांग्रेस ने दो प्रत्याशियों का ऐलान किया

हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट से टिकट के मजबूत दावेदार काजी मोहम्मद निजामुद्दीन पहले ही माने जा रहे थे. 2022 में इस सीट पर हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बसपा के बीच कड़ी टक्कर देखी गई थी. कांग्रेस प्रत्याशी काजी मोहम्मद निजामुद्दीन केवल 598 वोट से ही हारे थे. बसपा के सरवत करीम अंसारी द्वारा उन्हें हार का स्वाद चखना पड़ा था. वहीं, 2017 के विधानसभा चुनाव में काजी ने जीत दर्ज की थी. हालांकि इस बार का चुनाव भी दिलचस्प होने वाला है.

Trending news