UKSSSC Recruitment 2024: स्केलर के पदों पर निकली भर्ती के तुरंत करें आवेदन, इन स्टेप को फॉलो कर अप्लाई करें
Advertisement

UKSSSC Recruitment 2024: स्केलर के पदों पर निकली भर्ती के तुरंत करें आवेदन, इन स्टेप को फॉलो कर अप्लाई करें

UKSSSC Scalar Posts Job Vacancy 2024: ​उत्तराखंड में स्केलर के पदों पर भर्ती निकली है जिसके लिए UKSSSC की ओर से आज यानी 18 मार्च 2024 को आवेदन से जुड़ी प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा. इसके बाद इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं, यह वेबसाइट है- sssc.uk.gov.in.

UKSSSC Recruitment 2024

UKSSSC Scalar Posts Recruitment 2024: उत्तराखंड में जिन उम्मीदवारों को नौकरी चाहिए उनके लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी UKSSSC ने स्केलर पदों पर निकाली भर्ती के लिए 18 मार्च 2024 यानी आज से ही एप्लीकेशन संबंधी प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. एप्लीकेशन प्रोसेस को इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जा सकते हैं. अधिसूचना से जितनी जानकारी मिलती है उसके अनुसार भर्ती के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 8 अप्रैल 2024 है. उम्मीदवार इस तिथि तक अपना आवेदन डाल सकते हैं. 

वैकेंसी के बारे में
उत्तराखंड वन विकास निगम में इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 200 स्केलर पद को भरने का लक्ष्य तय किया गया है. अप्लाई करने के लिए आवेदन शुल्क अलग अलग वर्गों के लिए अलग अलग है. जनरल और ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 300 रुपये शुल्क के रूप में भुगतान करने होंगे. एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपये भुगतान करने होंगे. वहीं, अनाथ कैंडिडट्स के लिए आवेदन शुल्क भुगतान से छूट प्रदान किया गया है. ((UKSSSC Vacancy 2024))

सेलेक्ट होने पर सैलरी 
इस भर्ती में अगर कैंडिडेट सेलेक्ट होते हैं तो उम्मीदवारों को 19900 रुपये से 63200 रुपये तक सैलरी के रूप में प्रदान किया जाएगा. वहीं आयु सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाला 18 से 28 वर्ष के बीच की उम्र वाला होना चाहिए. 

इस तरह करें आवेदन
अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं- sssc.uk.gov.in
होमपेज पर अप्लाई लिंक दिखेगा जिस पर क्लिक करें. 
रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ते जाएं. 
उम्मीदवार अपने जरूरी दस्तावेज को अपलोड करते जाएं. आवेदन शुल्क का भुगतान भी करें. 
एप्लीकेशन फॉर्म को आप यहां सबमिट कर दें. 
अब एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर लें, प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news