उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत ED की पूछताछ में नहीं पहुंचे, बढ़ सकती हैं मुश्किलें पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2134566

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत ED की पूछताछ में नहीं पहुंचे, बढ़ सकती हैं मुश्किलें पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

 Uttarakhand news:पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत समेत अन्य अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को गुरुवार को पेश होना था मगर राजनीतिक व्यस्तता के चलते नहीं आने का कारण बताया गया है.

Uttarakhand

 Uttarakhand news:उत्तराखंड में पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत पर ईडी का शिकंजा कसता हुआ नजर आ रहा है. पाखरो रेंज घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत को समन भेजा है. ईडी ने पूछताछ के लिए उनको ऑफिस बुलाया था लेकिन सूत्रों के मुताबिक वह आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. उन्होंने अपना जवाब भेजा है, जिसमें राजनीतिक व्यस्तता के चलते नहीं आने का कारण बताया गया है.

उत्तरखंड के कॉर्बेट नेशनल पार्क में पाखरो टाइगर सफारी मामले  ईडी छापेमारी के बाद  पूछताछ का सिलसिला जारी हो गया है. आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक को एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के अधिकारियों ने तलब किया है. घंटो की पूछताछ के बाद कई जानकारी सामने आई है. उनके घर में लाखों रुपये  कैश मिलने की जानकारी आई है. साथ ही  ईडी के माध्यम से विदेशी मुद्रा के सोर्स के बारे में भी सुशांत पटनायक से पूछा गया.

 बुधवार को सुशांत पटनायक जांच एजेंसी के कार्यलय में पेश हुए. वहीं एजेंसी  ने गुरुवार को हरक सिंह रावत को पूछताछ के लिए बुलाया. मगर उन्होंने पेश न होने की बात कही है. दरअसल इन दिनों हरक सिंह रावत    राजनीतिक कार्यक्रम के कारण से दिल्ली में हैं. लोकसभा के चुनाव का हवाला देते हुए एक महीने का वक्त मांगा है. इसके साथ ही हरक सिंह रावत के करीबी लक्ष्मी राणा को भी ईडी ने बुलाया था. मगर स्वास्थ्य कारणों से पेश  न होने की बात सामने आई है.

उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत पर कार्बेट के पाखरो रेंज भ्रष्टाचार में कार्रवाई की जा रही है. उत्तराखंड में टाइगर सफारी बननी थी. सफारी के नाम पर अवैध निर्माण हुआ था. साथ ही तय मानक से ज्यादा पेड़ काटे गए थे. इसी मामले में ईडी के जांच का  सिलसिला जारी है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश ने CBI को लखनऊ बुलाया, अवैध खनन केस में जांच एजेंसी और बीजेपी की बखिया उधेड़ी

Trending news