Sara Ali Khan in Kedarnath: केदारनाथ पहुंची एक्ट्रेस सारा अली खान, बाबा के दर्शन कर लिया आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1686861

Sara Ali Khan in Kedarnath: केदारनाथ पहुंची एक्ट्रेस सारा अली खान, बाबा के दर्शन कर लिया आशीर्वाद

Sara Ali Khan in Kedarnath: 2017 में आई फिल्म केदारनाथ की एक्ट्रेस सारा अली खान एक बार फिर केदार बाबा के दर्शन करने पहुंची हैं. एक्ट्रेस ने कहा कि यहां आकर उन्हें स्वर्ग में होने जैसा एहसास होता है.

Sara Ali Khan in Kedarnath Char Dham Yatra 2023

Chardham Yatra 2023: उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा 2023 की शुरुआत हो चुकी है. देश-विदेश से श्रद्धालु चारों धाम में यात्रा के लिए पहुंच रहे हैं. हालांकि, घाटी का मौसम यात्रा (Uttarakhand Weather) के लिए चुनौती बना हुआ है. बारिश और बर्फबारी को देखते हुए 15 मई तक केदारनाथ के लिए रजिस्ट्रेशन (kedarnath Registration) पर रोक लगा दी गई है. केदारनाथ में सोमवार को 16 हजार यात्री पहुंचे थे. इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान भी केदारनाथ धाम (Bollywood Actress Sara Ali Khan) पहुंची हैं. उन्होंने बाबा केदार के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया. यहां अभिनेत्री ने जप भी किया. 

सारा ने कहा कि केदारनाथ आकर उन्हें स्‍वर्ग में होने जैसा एहसास मिलता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस दो दिन से धाम में ही ठहरी हैं. सारा का केदारनाथ धाम से खास लगाव रहा है. इससे पहले भी सारा केदारनाथ धाम आ चुकी हैं. साल 2018 में आई उनकी फ‍िल्‍म केदारनाथ की शूटिंग के दौरान भी वह करीब दो महीने तक यहां रुकी थीं. इस फिल्म में सारा के साथ सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में थे. 

15 मई के बाद दोबारा शुरू होगा केदारनाथ के लिए रजिस्ट्रेशन
केदारनाथ धाम के लिए रजिस्ट्रेशन को 15 मई तक रोक दिया गया है. भारी तादाद में आ रहे श्रद्धालुओं के मद्देनजर प्रशासन ने यह फैसला लिया है. यह जानकारी केदारनाथ बद्रीनाथ धाम के नोडल अधिकारी बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने दी है. 15 मई के बाद रजिस्ट्रेशन दोबारा शुरू हो जाएगा. गौरतलब है कि केदारनाथ में मौसम खराब और ग्लेशियर के टूटने सहित अन्य अव्यवस्थाएं होने के चलते सरकार ने 8 मई तक केदारनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी थी. फिलहाल इस रोक को बढ़ा दिया गया है. हालांकि, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के लिए रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं. 

इस साल इतने श्रद्धालु कर चुके चारधाम यात्रा
जानकारी के मुताबिक,  1 मई से अब तक 20 हजार से लेकर 25 हजार तक के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. जबकि चारधामों में रजिस्ट्रेशन की बात करें तो 25 लाख श्रद्धालुओं ने चारधाम के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन किया है. 1.5 लाख श्रद्धालु  केदारनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं. चारो धामों में दर्शन करने वालों की संख्या 4.5 लाख से ज्यादा हो चुकी है. 

खराब मौसम के बावजूद केदारनाथ में उमड़ा भक्तों का सैलाब, श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

सांड पर सवार होकर सड़क पर निकला बाहुबली, भल्लालदेव की तरह मचा दिया गदर

WATCH: दूल्हा -दुल्हन ने जयमाल के बाद दनादन दागी गोलियां, मामला पुलिस तक पहुंचा

Trending news