Chitrakoot News: चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान बड़ा हादसा, आतिशबाजी में धमाके से चार की मौत, कई घायल
Advertisement

Chitrakoot News: चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान बड़ा हादसा, आतिशबाजी में धमाके से चार की मौत, कई घायल

Chitrakoot news: चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान एक बड़ा हागसा हो गया है. यहां पर आतिशबाजी का बम फटने से चार की मौत दो गंभीर रूप से घायल हो गए है.

Chitrakoot News

Chitrakoot news: चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान एक बड़ा हागसा हो गया है. यहां पर आतिशबाजी का बम फटने से चार की मौत दो गंभीर रूप से घायल हो गए है. हादसे में जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने अपडेट दिया है जिसमें चार लोग हादसे में प्रभावित हुए थे जिनमें से चार की मौत हो गई है और घायलों को गंगीर हालत में जिला अस्पताल से प्रयागराज रेफर कर दिया गया है. 

घायलों को प्रायगराज किया रेफर
चित्रकूट इंटर कॉलेज मैदान में चल रहे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में मंगलवार को दोपहर में उसे समय बड़ा हादसा हो गया.  यहां पर आतिशबाजी के लिए लगाए गए पन्नों में से एक फाइनल में विस्फोट हो गया. इससे वहां टहल रहे चार लोगों के चीथड़े उड़ गए. जबकि दो लोग रूप से घायल हो गए हैं. जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना पर चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे जहांमृतकों के शवो और घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया.

50 फिट ऊपर तक उछले शव
बता दें कि हादसा इतना भयानक था कि पैनल के साथ हादसे में शिकार हुए लोग  50 फीट ऊपर उड़कर इंटर कॉलेज की छत पर गिरे थे. जहां पुलिसकर्मियों ने पहुंचकर रतन के शवों को सील किया है. और घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है. हालांकि अभी तक अधिकारियों ने इस मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

हादसे पर मुख्यंत्री ने लिया एक्शन
चित्रकूट हादसे को मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान में लिया है. योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. मामले में  FIR दर्ज दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाई करने के आदेश दिए है. बता दें कि ADG की अध्यक्षता में गठित कमेटी मामले की जाँच करेगी. सीएम योगी की तरफ से मृतकों के परिजनों को पाँच लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिए गए है. साथ ही सभी गंभीर घायलों को पचास हजार रुपये देने के निर्देश दिए है और घायलों का उपचार निःशुल्क किया जाएगा. 

मरने वालों की हुई शिनाख्त

बुन्देलखण्ड गौरव महोत्सव में हुए हादसे में काल के गाल में समाए चार लोगों की शिनाख्त देर शाम हो गई है. मृतकों की हुई शिनाख्त कर्वी के मिशन चौराहा निवासी प्रभात पुत्र धर्मेंद्र, कर्वी माफी के विद्या नगर निवासी यश पुत्र विश्व प्रताप , पारस पुत्र कंशराज व मोहित पुत्र मुकेश के रूप मे हुई है. यह चारों छात्र थे और महोत्सव में घूमने गए थे. जहां चारों लोग दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए थे.

यह भी पढ़े- Noida News: नोएडा में तालिबानी तरीके से युवक की हत्या, पहले चाकू से गोदा फिर दूर तक बाइक में बांधकर घसीटा

Trending news