धामी कैबिनेट ने पर्यटन नीति 2023 को दी मंजूरी, जानिए किन 7 प्रस्तावों पर लगी मुहर
Advertisement

धामी कैबिनेट ने पर्यटन नीति 2023 को दी मंजूरी, जानिए किन 7 प्रस्तावों पर लगी मुहर

गैरसैंण हुई धामी कैबिनेट मीटिंग में सात प्रस्तावों पर मुहर लगा दी गई है. कैबिनेट ने पर्यटन नीति 2023 को मंजूरी दे दी है. वन संरक्षण अधिनियम में संशोधन उत्तर प्रदेश निजी वन अधिनियम में सजा का का प्रावधान हटाकर वित्तीय दंड बढ़ाया गया है.

धामी कैबिनेट ने पर्यटन नीति 2023 को दी मंजूरी, जानिए किन 7 प्रस्तावों पर लगी मुहर

देहरादून : गैरसैंण हुई धामी कैबिनेट मीटिंग में सात प्रस्तावों पर मुहर लगा दी गई है. कैबिनेट ने पर्यटन नीति 2023 को मंजूरी दे दी है. वन संरक्षण अधिनियम में संशोधन उत्तर प्रदेश निजी वन अधिनियम में सजा का का प्रावधान हटाकर वित्तीय दंड बढ़ाया गया है. 2018 की पर्यटन ऑपरेशनल गाइडलाइन में संशोधन, पीएमजीएसवाई के 38 कनिष्क अभियंताओं को ग्राम विकास में लिया गया. इसी तरह एक अन्य अहम फैसले में कैबिनेट ने अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में हुए ड्रोन शो को मंजूरी दी है. धामी सरकार ने कर्मचारी मृतक सेवा नियमावली में संशोधन कर दिया है. इसके तहत विधवा पुत्रवधू को भी मृतक आश्रित में शामिल किया गया है. हालांकि कैबिनेट की इस मीटिंग में भी आबकारी नीति पर चर्चा नहीं हो सकी है. बताया जा रहा है कि न्याय विभाग की ओर से इस नीति पर अब तक टिप्पणी नहीं आई है.

विधानसभा जमकर हुआ हंगामा
उधर भराड़ीसैण गैरसैंण में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायकों द्वारा विधानसभा में प्रदर्शन व स्पीकर ऋतु खंडूरी के आसन के सामने नारेबाजी को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है. भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मीडिया प्रभारी नेहा शर्मा ने कहा कि सदन में विपक्षी सदस्यों द्वारा जिस तरह का व्यवहार व टिप्पणी स्पीकर के लिए की गई. वह बेहद निंदनीय व अमर्यादित है. 
यह भी पढ़ें: मिशन 2024 के पहले मुलायम की राह पर अखिलेश यादव, तीसरा मोर्चा की कवायद में अब ममता बनर्जी से मुलाकात, जानें कैसे बदली रणनीति

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड महिलाओं के संघर्ष से निकला हुआ राज्य है, कांग्रेस विधायकों का यह व्यवहार राज्य की सभी महिलाओं का अपमान है. शर्मा ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा सभी 19 सांगठनिक जिलों में कांग्रेस का पुतला फूंकेगी.

Watch: अनिल राजभर ने ओपी राजभर पर बोला हमला- माफिया का संरक्षक होने का लगाया आरोप

Trending news