Budaun: नियुक्ति मिलने के पांच घंटे में ही नप गया लेखपाल, नाश्ते को लेकर मंत्री के सामने डीएम से ही भिड़ गया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2331730

Budaun: नियुक्ति मिलने के पांच घंटे में ही नप गया लेखपाल, नाश्ते को लेकर मंत्री के सामने डीएम से ही भिड़ गया

Budaun news: लेखपाल को ज्वाइनिंग लेटर मिले अभी 5 घंटे भी नहीं हुए थे कि डीएम ने उनकी बर्खास्तगी का नोटिस जारी कर दिया. डीएम-मंत्री की मौजूदगी में चल रही मीटिंग के दौरान लेखपाल ने कुछ ऐसा कर दिया जो उनकी नौकरी के लिए मुसीबत बन गया. 

सांकेतिक फोटो.

बदायूं: यूपी के बदायूं जिले में एक लेखपाल को ज्वाइनिंग लेटर मिले अभी 5 घंटे भी नहीं हुए थे कि डीएम ने उनकी बर्खास्तगी का नोटिस जारी कर दिया. डीएम और मंत्री की मौजूदगी में चल रही मीटिंग के दौरान नए नवेले लेखपाल ने कुछ ऐसा कर दिया जो उनकी नौकरी के लिए मुसीबत बन गया.  डीएम ने लेखपाल से स्पीष्टीकरण मांगते हुए सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दिया है. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, कलेक्ट्रेट परिसर के अटल सभागार में लेखपालों को ज्वाइनिंग लेटर देने के लिए कार्यक्रम रखा गया था. इसमें केंद्रीय मंद्री बीएल वर्मा समेत सदर विधायक और जिलाधिकारी मनोज कुमार मौजूद थे. नवनियुक्त 110 लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिया गया. इसमें महेंद्र भी शामिल थे, जिनकी तैनाती सदर तहसील के रियोनइया क्षेत्र में हुई थी. लेकिन डीएम और मंत्री के नाश्ता करने के दौरान अचानक महेंद्र उनके पास पहुंचकर पक्षपात का आरोप लगाया.कहा कि आप लोग नाश्ता कर रहे हैं लेकिन लेखपालों के लिए कुछ नहीं मंगवाया. 

एसडीएम ने जारी किया नोटिस 
डीएम नए नवेले लेखपाल के इस व्यवहार के नाराज हो गए. उन्होंने लेखपाल को अनुशासन में रहने की नसीहत दी. साथ ही कहा कि आप अपनी जगह पर जाकर बैठिए आपका नाश्ता वहीं आ जाएगा लेकिन वह वहीं खड़ा रहा. केंद्रीय मंत्री के जाने के बाद डीएम ने सदर एसडीएम को नवनियुक्त लेखपाल से स्पष्टीकरण मांगने और संतोषजनक उत्तर न मिलने पर बर्खास्त  करने के निर्देश दिए. जानकारी के मुताबिक एसडीएम की ओर से नोटिस भी जारी किया जा चुका है. एसडीएम के नोटिस में लेखपाल को दो दिन में जवाब मांग गया है, साथ ही कहा गहा है कि ऐसा न करने पर सेवा समाप्ति को लेकर विचार किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें-  अखिलेश की नजर 'अखिल भारत' पर, हरियाणा से लेकर महाराष्ट्र तक कांग्रेस से पूरी सौदेबाजी के मूड में सपा

यह भी पढ़ें- उपचुनाव के पहले शिक्षकों के मुद्दे को विपक्ष ने लपका, राहुल-अखिलेश से लेकर चंद्रशेखर ने योगी सरकार को घेरा

TAGS

Trending news