LIVE Ayodhya Ram Mandir: श्रीराम सर्किट से जुड़ेंगे वाराणसी समेत ये 3 एयरपोर्ट, अगले महीने से पहली उड़ान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2058735

LIVE Ayodhya Ram Mandir: श्रीराम सर्किट से जुड़ेंगे वाराणसी समेत ये 3 एयरपोर्ट, अगले महीने से पहली उड़ान

LIVE Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 January 2024: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर... 

LIVE Ayodhya Ram Mandir: श्रीराम सर्किट से जुड़ेंगे वाराणसी समेत ये 3 एयरपोर्ट, अगले महीने से पहली उड़ान
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 14 January 2024:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

14 January 2024
22:08 PM
19:19 PM

Jhansi news: झांसी प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या में बुंदेली भजन गाएंगे झांसी के कलाकार -

Jhansi news: संस्कृति विभाग के माध्यम से कलाकारों को ले जाने की तैयारी पूरी की जा चुकी है.  मऊरानीपुर के रामाधीन दल आर्य का अयोध्या जाने की तैयारी कर रहा है. पंद्रह सदस्यीय दल के साथ अयोध्या में कार्यक्रम रामाधीन की प्रस्तुति देंगे.  

18:49 PM

मकर संक्रांति के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर गायों को चारा खिलाया

 

16:41 PM

अमरोहा में पेड़ से लटका मिला शव 

अमरोहा : अमरोहा के हसनपुर अलीगढ़ मार्ग से 50 मीटर की दूरी पर पेड़ से लटका एक अज्ञात शव मिलने से हड़कंप मच गया. आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव चचौरा बिजली घर के पास शव मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया . 

15:55 PM

सोनभद्र में पुलिस को चकमा देकर भाग रहा अंग्रेजी शराब से लदा ट्रक हादसे का शिकार 

सोनभद्र : सोनभद्र पुलिस को चेकिंग के दौरान चकमा देकर भाग रहा अंग्रेजी शराब से लदा ट्रक हादसे का शिकार हो गया. भागते समय ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया. इसके बाद ट्रक में आग भी लग गई. पुलिस ने ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. 

15:50 PM

उत्‍तराखंड में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, कई पदाधिकारियों ने इस्‍तीफा दिया 

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले उत्‍तराखंड में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी के स्टेट कॉर्डिनेटर जोत सिंह बिष्ट समेत तमाम पदाधिकारी ने देहरादून में इस्तीफा दे दिया है. 

15:25 PM

कानपुर का एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार 

लखनऊ : यूपी एसटीएफ ने कानपुर से 1 लाख रुपये के इनामी बदमाश शिवम सिंह चौहान को गिरफ्तार किया है. कानपुर के चकेरी थाना से 1 लाख रुपये का इनामी है. शिवम सिंह चौहान किसान से जमीन की धोखाधड़ी में आरोपी है. 

13:41 PM

Lucknow News: लखनऊ कोहरे से जनजीवन प्रभावित, बस के साथ रेलवे और विमान की गति पर लगा ब्रेक

घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होने के कारण विमान सेवाएं और रेलवे सेवा. खराब मौसम के कारण कई उड़ानों को रद्द किया गया है. यहां जानें रद्द और लेट उड़ानों की पूरी लिस्ट....

 

13:07 PM

लखनऊ में बड़ा सड़क हादसा
लखनऊ के शहीद पथ पर बड़ा सड़क हादसा. 4 लोगों के घायल होने की सूचना. खबर पर अपडेट जारी

12:44 PM

बाराबंकी में भीषण कोहरे का कहर
इंदिरा नहर में जा गिरी तेज रफ्तार कार. दो लापता, तीन युवकों को निकाला गया बाहर. 

12:30 PM

कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं दर्जनभर ट्रेनें
शीतलहर और कोहरे की वजह से ट्रेनों की रफ्तार पर काफी असर पड़ा है और ऐसे में पटना जंक्शन पर आने वाली दर्जन भर अधिक ट्रेन 12 से 13 घंटे विलंब से चल रही है. नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस 11 घंटे 30 मिनट देरी से चल रही है तो वही आनंद विहार जयनगर गरीब रथ भी 12 घटे 30मिनिट देरी से चल रही है. नई दिल्ली दुरंतो 15 घंटे विलंब से चल रही है वहीं आनंद विहार भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस भी 14 घंटे 45 मिनट विलंब से चल रही है. दर्जन भर से अधिक ऐसे ट्रेन है जो विलंब से चल रही है. इस्लामपुर पटना रांची हटिया एक्सप्रेस 12 घंटे विलंब से चल रही है. कल रात की है गाड़ी है जो अभी तक पटना जंक्शन पर नहीं पहुंची है. वहीं पटना जंक्शन पर अपने ट्रेन का इंतजार कर रहे लोगों का कहना है कि ट्रेन विलंब होने की वजह से ठंड में काफी परेशानी हो रही है. 3 घंटे 4 घंटे से लगातार पटना जंक्शन पर बैठे हुए हैं और उनकी ट्रेन 10 घंटे विलंब से चल रही है. 

12:26 PM
कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं दर्जनभर ट्रेनें
घनें कोहरे के चलते भारतीय रेलवे द्वारा चलने वाली लगभग दो दर्जन ट्रेनें लगातार काफी देरी से चल रही है. वहीं कई ट्रेनें रद्द भी हो रही है. जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 22426 अयोध्या-दिल्ली वन्दे भारत रद्द 04203 अयोध्या लखनऊ मेल रद्द 04241 अयोध्या मनकापुर ट्रेन रद्द 15054 लखनऊ छपरा एक्सप्रेस रद्द 15083 छपरा फरुखाबाद एक्सप्रेस रद्द 15088 फरुखाबाद छपरा एक्सप्रेस रद्द 15053 छपरा लखनऊ एक्सप्रेस रद्द 14004 नई दिल्ली मालदा टाउन एक्सप्रेस रद्द 12584 लखनऊ डबल डेकर ट्रेन रद्द 14523 हरिद्वार एक्सप्रेस रद्द 15119 बनारस देहरादून एक्सप्रेस रद्द 15053 छपरा लखनऊ एक्सप्रेस रद्द 09452 भागलपुर-गांधीधाम 13 घण्टे लेट 12556 गोरखधाम एक्सप्रेस 12 घण्टे लेट 13414 फरक्का एक्सप्रेस 7 घण्टे लेट 19313 इंदौर पटना एक्सप्रेस 8 घण्टे लेट 22436 वन्दे भारत एक्सप्रेस 3 घण्टे लेट 12229 लखनऊ मेल 2 घण्टे लेट 12533 पुष्पक एक्सप्रेस 3 घण्टे लेट 15205 चित्रकूट एक्सप्रेस 7 घण्टे लेट 12004 शताब्दी एक्सप्रेस 3 घण्टे लेट 12232 चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस 3 घण्टे लेट 15007 कृषक एक्सप्रेस 1 घण्टे लेट
12:24 PM

Ayodhya Dham Shri Ram Circuit
राम मंदिर में विराजमान होने के बाद उनके दर्शन करने के लिए जाने वालों की संख्या को देखते हुए श्रीराम सर्किट से वाराणसी समेत 3 एयरपोर्ट को जोड़ने तैयारी हो रही है. जानें किन 3 एयरपोर्ट को इस सर्किट में जोड़ा जाएगा और किन एयरपोर्ट को इसमें जोड़ा जाएगा....

11:47 AM

रामलला प्राणप्रतिष्ठा पर बुंदेली कलाकारों ने तैयार किया भजन
झांसी : अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बुंदेली कलाकारों ने विशेष भजन तैयार किया है. बताया जा रहा है कि बुंदेली कलाकारों को भी कार्यक्रम प्रस्तुत करने का अवसर मिलेगा. झांसी के मऊरानीपुर के रहने वाले लोक कलाकार रामाधीन आर्य की टोली इस दिन अयोध्या में अपने दल के पंद्रह सदस्यों के साथ बुंदेली भाषा में भजन प्रस्तुत करेंगे. रामाधीन ने इस दिन के लिए एक विशेष भजन तैयार किया है और अपने दल के सदस्यों के साथ इसके रिहर्सल में लगे हैं.

11:15 AM

यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने की कवायद
यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू हो रही है. परीक्षा में नकल रोकने के लिए बोर्ड ने कई सख्त कदम उठाए हैं. परीक्षा केंद्रों पर तैनात कक्ष निरीक्षकों के आईकार्ड पर क्यूआर कोड लगाया जाएगा.

10:20 AM

घने कोहरे से ट्रेन की आवाजाही पर असर
शीतलहर और कोहरे की वजह से ट्रेनों की रफ्तार पर काफी असर पड़ा है. ऐसे में पटना जंक्शन पर आने वाली दर्जन भर अधिक ट्रेन 12 से 13 घंटे विलंब से चल रही हैं. नई दिल्ली, पूर्वा एक्सप्रेस 11 घंटे 30 मिनट देरी से चल रही है तो वहीं आनंद विहार जयनगर गरीब रथ भी 12 घटे 30 मिनिट देरी से चल रही हैं. नई दिल्ली दुरंतो 15 घंटे विलंब से चल रही है. वहीं आनंद विहार-भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस भी 14 घंटे 45 मिनट विलंब से चल रही है. दर्जन भर से अधिक ऐसे ट्रेन हैं, जो विलंब से चल रही हैं. 

09:41 AM

अयोध्या में होगी अंतर्राष्ट्रीय रामलीला
अयोध्या : रामकथा मंच से 3500 कलाकार करेंगे रामलीला. 11 राज्यों और सात देशों की मंडलियां करेंगी शिरकत. सिंगापुर, कम्बोडिया, श्रीलंका, थाईलैंड और इंडोनेशिया सहित मध्यप्रदेश जम्मू कश्मीर हरियाणा के कलाकार देंगे प्रस्तुति.

08:49 AM

UP school closed: यूपी में गलन-कोहरे का कहर, 20 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश
UP School Holidays: यूपी में इस समय भयंकर सर्दी पड़ रही है. बड़े हो या बच्चे सभी इस ठिठुरन से परेशान हैं. लोग घरों में बंद रहने को मजबूर हैं.  स्कूलों में 5वीं क्लास के बच्चों की विंटर वेकेशन बढ़ा दी गई हैं. इसके अलावा 12वीं क्लास तक के छात्रों को राहत दी गई है. डीएम ने ये आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों के लिए जारी किए हैं.

 

08:30 AM

Ayodhya Ram Mandir Live:रामलला की कहानी, तीन पीढ़ियों की जुबानी
अयोध्या के हर परिवार का आंदोलन से नाता
मंदिर आंदोलन से मंदिर निर्माण तक की कहानी

08:14 AM

Ayodhya Ram Mandir Live:प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे अखिलेश 
समारोह के बाद अयोध्या जाएंगे अखिलेश यादव
चंपत राय को चिट्ठी लिखकर दिया धन्यवाद 

08:03 AM

Ayodhya Ram Mandir Live:अयोध्या दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ
स्वच्छता अभियान की करेंगे शुरुआत
इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम

07:59 AM

UP Weather update : मुजफ्फरनगर बना यूपी का 'कुल्लू-मनाली', UP में 2.8 डिग्री के नीचे पारा
UP Weather update : पूरा उत्तर प्रदेश शीतलहर और घना कोहरे की चपेट में है. आम जनजीवन पर असर डाल रहा है. प्रदेश में सबसे कम तापमान ताज मुजफ्फरनगर में दर्ज किया गया. पिछली रात यहां सबसे कम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कोहरे की वजह से आगरा, प्रयागराज, कानपुर और गोरखपुर में विजिबिलिटी शून्य मीटर तक पहुंच गई. हमीरपुर, फतेहगढ़ में 10, बलिया में 15, अलीगढ़, बहराइच में 30, हरदोई में 40, लखनऊ, वाराणसी, गाजीपुर, शाहजहांपुर में 50 मीटर तक विजिबिलिटी रही.

 

07:50 AM

Lucknow News Live: यूपी में कोहरे और सर्दी का 'डबल अटैक'
शीतलहर की चपेट में पूरा यूपी 
ट्रेन फ्लाइट पर पड़ा असर

07:38 AM

Prayagraj Magh Mela:सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम
प्रयागराज: माघ मेला क्षेत्र में सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम. मेला क्षेत्र में आठ हजार पुलिसकर्मियों की रहेगी तैनाती. सिविल पुलिस के साथ पीएसी, आरएएफ, सीपीआरएफ और एटीएस के कमांडो भी रहेंगे तैनात. एलआईयू और आईबी के अलावा जल पुलिस की भी रहेगी तैनाती, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी घाटों पर रहेंगी मौजूद. प्रशिक्षित गोताखोर भी स्नान घाट पर रहेंगे मौजूद, सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से भी मेला क्षेत्र की होगी निगरानी.मेला क्षेत्र के छः सेक्टर में कुल 14 थाने और 41 पुलिस चौकियों का हुआ है निर्माण।

07:27 AM

देहरादून - 14 जनवरी से शुरू होगा सांस्कृतिक उत्सव 22 जनवरी तक चलेगा
सांस्कृतिक उत्सव प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित होगा सांस्कृतिक उत्सव का कार्यक्रम
प्रदेश सरकार ने सभी जिला अधिकारियों को दिए हैं निर्देश धार्मिक स्थलों पर कार्यक्रम का किया जाएगा
आयोजन प्रदेश के बड़े मंदिरों में अनुष्ठान पूजा का होगा कार्यक्रम धार्मिक स्थलों पर चलेगा साफ सफाई का अभियान

 

07:22 AM

Lucknow News Live: डिप्टी सीएम केशव मौर्य लगाएंगे हनुमान मंदिर में झाड़ू
लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्य लगाएंगे हनुमान मंदिर में झाड़ू.
बालकेश्वर हनुमान मंदिर भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय केनपास निराला नगर.
में कल सुबह 8:30 बजे चलाएंगे स्वच्छता अभियान.
प्रधानमंत्री मोदी के आव्हान पर 14 से 22 जनवरी तक चलेगा स्वच्छता अभियान.

07:12 AM

Ayodhya Ram Mandir Live: चोटी से राम रथ खींचकर अयोध्या पहुंचेंगे रामभक्त
राम मंदिर बनने के लिये लिया था कठिन संकल्प

06:58 AM

Lucknow News Live: लखनऊ दौरे पर राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 14 जनवरी, रविवार, को 3 दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचेंगे
लखनऊ से सांसद देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 14 जनवरी, रविवार  को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचेंगे।
महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी का 3 दिवसीय दौरे पर रविवार अपराह्न  12:45 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर आगमन होगा।
रक्षा मंत्री एयरपोर्ट से सीधे कालिदास मार्ग आवास जाएंगे। आवास से 2:15 बजे कस्तूरबा मार्ग कैंट के लिए रवाना होंगे
और वहां सेना दिवस पर आयोजित "एट होम" कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे । कैंट से 4:00 बजे गोविंद बल्लभ पंत स्मृति उपवन जायेगें और वहां आयोजित "उत्तरायणी कौथिक" कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।
शाम 6:00 बजे डॉक्टर बाबा साहेब अंबेडकर मेमोरियल पार्क, विपुल खंड गोमती नगर में आयोजित 'बैंड कांसर्ट' कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।
अगले दिन 15 जनवरी , सोमवार को सुबह 11:00 बजे हरदोई रोड स्थित देवलोक लॉन में आयोजित "व्यापारी स्नेह मिलन" कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।
12:00 आईएमआरटी, बिजनेस स्कूल, गोमती नगर में पूर्व पार्षद, वरिष्ठ और प्रबुद्ध जनों के साथ बैठक व संवाद करेंगे।
अपराह्न 3:45 बजे सूर्या खेल परिसर, कैंट में आयोजित 'शौर्य संध्या' कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम के उपरांत कालिदास मार्ग आवास जाएंगे।
अगले दिन मंगलवार दिनांक 16 जनवरी को अपराहन 12:00 बजे मान लॉन ,पुरनिया, अलीगंज में आयोजित "विकसित भारत संकल्प यात्रा" कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।
अपराह्न् 3:00 बजे चौक स्थित अटल कन्वेंशन सेंटर में स्ववित्त पोषित विद्यालय प्रबंध एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।
कार्यक्रम के उपरांत लखनऊ एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे और शाम 4:25 पर दिल्ली रवाना होंगे।

 

06:50 AM

Ayodhya Ram Mandir Live:रामनगरी की सुरक्षा से जुड़ी बड़ी ख़बर 
कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार की प्रेस कॉन्फ्रेंस
सुरक्षा के लिए AI का इस्तेमाल- विजय कुमार 
'संदिग्ध आचरण वाले लोगों पर पैनी निगाह'

06:46 AM

UP News Live: CM योगी का अयोध्या दौरा 
CM योगी स्वच्छता अभियान की  शुरुआत  अयोध्या से करेंगे. अयोध्या में ई-वाहनों का फ्लैगऑफ, डिजिटल टूरिस्ट एप का लॉन्च करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. निकट बस अड्डा, अयोध्या, 14 जनवरी, मध्याह्न 12 बजे से.

06:46 AM

UP News Live: आर्मी डे के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

14 जनवरी, अपराह्न 2:30 बजे से
27, कस्तूरबा मार्ग, कैंट लखनऊ

Trending news