नारायण साकार हरि की लोकेशन ट्रेस?, हाथरस हादसे के बाद कभी भी दबोच सकती है पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2322533

नारायण साकार हरि की लोकेशन ट्रेस?, हाथरस हादसे के बाद कभी भी दबोच सकती है पुलिस

Baba Narayan Sakar Hari :  भोले बाबा के पांच जिलों में भव्य आश्रम हैं. इनके ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों की जमीन भी है. ये आश्रम कासगंज, मैनपुरी, आगरा, कानपुर और ग्वालियर में बड़े आश्रम हैं. इनकी चल अचल संपत्ति 100 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है.

Narayan Sakar Hari

Baba Narayan Sakar Hari : हाथरस कांड के बाद से फरार नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा की लोकेशन ट्रेस कर ली गई है. सूत्रों के मुताबिक, भोले बाबा मैनपुर के आश्रम में ही है. कहा जा रहा है कि मैनपुरी के बाबा के आश्रम में एक गुप्‍त तहखाना है. भोले बाबा इसी तहखाने में छिपा बताया जा रहा है. पुलिस की टीमें मैनपुरी आश्रम के लिए निकल गईं हैं. इससे पहले नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा की गिरफ्तारी के लिए टीमें यूपी, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश में दबिश दे रही है. 

सेवादार ने दान में दी थी जमीन 
भोले बाबा के पांच जिलों में भव्य आश्रम हैं. इनके ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों की जमीन भी है. ये आश्रम कासगंज, मैनपुरी, आगरा, कानपुर और ग्वालियर में बड़े आश्रम हैं. इनकी चल अचल संपत्ति 100 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. अकेले मैनपुरी के बिछवां आश्रम की बात करें तो इसकी कीमत करीब चार करोड़ आंकी जा रही है. बताया गया कि एक सेवादार ने इतनी कीमती जमीन भोले बाबा के ट्रस्ट को दान में दे दी. साथ ही आश्रम के सामने करीब 50 बीघे जमीन को भी भोले बाबा ने लीज पर ले रखी है.

8 साल पहले बनवाया था भव्‍य आश्रम 
बिछवां की इस जमीन पर 8 साल पहले करोड़ों की लागत से किलेनुमा भव्‍य आश्रम बनाया गया. यहां भोले बाबा के लिए दर्जनों लग्‍जरी गाड़‍ियां खड़ी रहती हैं. करीब दो साल से नारायण साकार हरि बाबा यहीं रह रहा है. आश्रम में गुप्‍त तहखाने भी हैं. जहां तक जाने के लिए सेवादारों के कक्ष से गुजरना पड़ता है. 

पांच सितारा होटल जैसी सुविधाएं 
बताया गया कि आश्रम के अंदर पांच सितारा होटल जैसी सुविधाएं हैं. यहां कमरों में एसी लगे हैं. बड़े-बड़े पंखे लगे हैं. बाबा भोले भाले लोगों को बेवकूफ बनाकर जमीन हथिया कर आश्रम बना लेता था. दान में कई बार जमीन तो कई बार मोटी रकम लेता था.  

यह भी पढ़ें : हाथरस कांड में कई अफसरों पर गिरेगी गाज, SIT रिपोर्ट आज सीएम योगी को सौंपी जाएगी
 

Trending news