UP school closed: यूपी में गलन-कोहरे का कहर, 20 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश
Advertisement

UP school closed: यूपी में गलन-कोहरे का कहर, 20 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश

UP school closed: यूपी में इस समय भयंकर सर्दी पड़ रही है. बड़े हो या बच्चे सभी इस ठिठुरन से परेशान हैं. लोग घरों में बंद रहने को मजबूर हैं.  स्कूलों में 5वीं क्लास के बच्चों की विंटर वेकेशन बढ़ा दी गई हैं. इसके अलावा 12वीं क्लास तक के छात्रों को राहत दी गई है. डीएम ने ये आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों के लिए जारी किए हैं.

UP school closed: यूपी में गलन-कोहरे का कहर, 20 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश

UP School Holidays: शीत लहर के प्रकोप से यूपी समेत पूरा देश ठिठुर रहा है. लगातार सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है. यूपी की ताजनगरी आगरा में शीत लहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार को मौसम की सबसे सर्द रात रही. यहां का न्यूनतम तापमान निम्नतम स्तर 3.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में 0.8 डिग्री की और गिरावट दर्ज की गई. सर्दी को देखते हुए जिलाधिकारी ने बच्चों की स्कूल की छुट्टियां बढ़ा दी हैं. 20 जनवरी तक यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड समेत अन्य बोर्ड के 5वीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए हैं. छोटे बच्चों के अलावा 12वीं तक के छात्रों को भी बड़ी राहत दी है.  इनके लिए समय सारणी में परिवर्तन किया गया है. 

UP Weather update : मुजफ्फरनगर बना यूपी का 'कुल्लू-मनाली', UP में 2.8 डिग्री के नीचे पारा

 

और सताएगी शीत लहर
मौसम विभाग के मुताबिक अभी सर्द रातें और शीतलहर लोगों को सताएंगी. जनवरी में सर्दी ने नए रिकॉर्ड कायम किए हैं. दिसंबर के आखिरी हफ्ते से ठंड का आगाज हुआ और नए साल पर जनवरी माह में सर्द मौसम ने लोगों को कंपकंपी छुड़ा दी.  न्यूनतम के साथ अधिकतम तापमान भी न्यूनतम स्तर तक पहुंचा. रजाई के अंदर भी लोग सर्दी महसूस कर रहे रहे हैं. फुटपाथ पर रात गुजारने वाले लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं तो घरों में बंद लोग हीटर,ब्लोअर का सहारा ले रहे हैं. 

20 जनवरी तक  5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी 
 डीएम  भानूचंद्र गोस्वामी ने पहले से 5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ा दी है. 15 जनवरी को मकर संक्रांति की छुट्टी होने के कारण 12वीं तक के विद्यालयों का अवकाश रहेगा.  डीएम ने 12वीं तक की छात्रों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 6 और इससे ऊपर के स्कूलों को दोपहर 11:00 से 3:30 तक संचालित किए जाने के निर्देश दिए हैं. 

रिकॉर्ड भी टूटा
शनिवार सुबह घना कोहरा और शीतलहर से लोगों में ठिठुरन हो गई.  जबकि गुरुवार की रात सबसे सर्द रही. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार रात के 4.7 डिग्री के न्यूनतम तापमान के बाद गुरुवार रात को रात का रिकॉर्ड भी टूटा. न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री रहा. इससे पहले 2 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री के निचले स्तर पर पहुंच गया था.

UP gold-silver-price-today: लोहड़ी के दिन बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानें यूपी के मुख्य शहरों में गोल्ड-सिल्वर के ताजा रेट

UP Petrol Diesel Price: लोहड़ी पर जारी हुए पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट, घर बैठे जानें आपके शहर में तेल सस्ता या महंगा

Trending news