पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रज में होगी संतों की महापंचायत, ब्रजवासियों में बढ़ा आक्रोश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2304125

पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रज में होगी संतों की महापंचायत, ब्रजवासियों में बढ़ा आक्रोश

Pandit Pradeep Mishra: पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था. जिसमें कथावाचक प्रदीप मिश्रा राधा रानी के विवाह को लेकर आपत्तिजनक बात कहते दिख रहे हैं.

Pandit Pradeep Mishra

Pandit Pradeep Mishra: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. राधारानी को लेकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने पर कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ बरसाना में महापंचायत होने जा रही है. इस महापंचायत में कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ रणनीति तय की जाएगी. 

यह है पूरा मामला 
पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था. जिसमें कथावाचक प्रदीप मिश्रा राधा रानी के विवाह को लेकर आपत्तिजनक बात कहते दिख रहे हैं. इतना ही नहीं प्रदीप मिश्रा के इस अपमानजनक टिप्‍पणी पर प्रेमानंद जी महाराज ने भी नाराजगी व्‍यक्‍त की थी. इसके अलावा मथुरा के संत समाज ने भी कड़ी निंदी की थी. अब बरसाना में 24 जून को महापंचायत की तैयारी है. 

24 जून को महापंचायत 
बताया गया कि 24 जून को बरसाना में ब्रजमण्डल के संत, धर्माचार्य, भागवताचार्य, धर्म योद्धा एवं ब्रजवासी प्रदीप मिश्रा के खिलाफ महापंचायत करेंगे. परिक्रमा मार्ग, गोपाल खार स्थित श्रीमद् भागवत मंदिरम में डॉ. स्वामी आदित्यानंद महाराज की अध्यक्षता में धर्मसभा का आयोजन किया जाएगा. इसमें वृंन्दावन के संतगण, धर्माचार्य, भागवताचार्य एवं धर्म योद्धा आगे की रणनीति तय करेंगे. 

अहंकार में चूर होकर राधा रानी का कर रहे अपमान 
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने बताया कि 24 जून सोमवार को रासमण्डप, गहवरवन, बरसाना में सायं 3 से 6 बजे तक महापंचायत होगी. आचार्य रमाकांत गोस्वामी ने कहा कि प्रदीप मिश्रा को ब्रजवासियों ने पश्चाताप करने के लिए बहुत समय दिया अंततः वह अपने अहंकार में चूर होकर राधा रानी के साथ बृजवासियों का अपमान करते रहे. अब उन्हें इसका दंड भुगतना ही पड़ेगा. 

सबक सिखाने की ठानी 
महंत फूलडोल बिहारी दास महाराज ने कहा कि जिस प्रकार प्रदीप मिश्रा द्वारा हमारी आराध्या राधारानी जी पर अमर्यादित टिप्पणी की गई और उसके बाद भी अपनी भूल को ना मानते हुए लगातार सनातन धर्म का अपमान किया गया. इसी को लेकर संत समाज ने उन्हें सबक सिखाने की ठान ली है. 

य‍ह भी पढ़ें : अयोध्‍या राम मंदिर में भक्‍तों को माथे पर नहीं लगा सकेंगे टीका, मंदिर ट्रस्ट ने लिए कई बड़े फैसले
 

Trending news