Jhansi News: दूल्हा नहीं आया तो दुल्हन ने जीजा संग लिए सात फेरे, फिर मांग से सिंदूर पोंछ डाला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2132882

Jhansi News: दूल्हा नहीं आया तो दुल्हन ने जीजा संग लिए सात फेरे, फिर मांग से सिंदूर पोंछ डाला

Jhansi News: दूल्हा मंडप में नहीं पहुंचा तो दुल्हन को जीजा संग लिए सात फेरे और फिर कुछ देर में दुल्हन ने माथे का सिंदूर मिटा दिया. गौरतलब है कि यूपी में मुख्यमंत्री विवाह समारोह में लड़की पक्ष को सरकार की तरफ से कुछ पैसे दिए जाते हैं....

mukhyamantri samuhik vivah yojana

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के झांसी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के कार्यक्रम में एक जोड़े का खेल खुलकर सामने आया है. दरअसल, दूल्हे की गैरमौजूदगी में दुल्हन ने जीजा से ही शादी रचा ली. मगर मामले के पोल खुलते ही दुल्हन ने अपने मांग से सिंदूर पोंछ डाला. इससे पहले बलिया, हाथरस में ऐसी धांधली सामने आ चुकी है.

झांसी में मंगलवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कई जोड़ो की शादी कराई गई. शादी में दूल्हे के मंडप के अंदर न पहुंचने के चलते दुल्हन को अपने जीजा से ही फेरे दिला दिए . दरअसल झांसी के पॅालिटेक्निक कॅालेज मैदान में मुख्यमंत्री विवाह समारोह का आयोजन चल रहा था. जहां 36 नंबर दूल्हा मौके पर न पहुंचने के चलते लड़की की शादी अपने जीजा से करवा दी. हालांकि शादी के तुरंत बाद ही लड़की ने सिंदूर पोंछ लिया. जीजा और साली ने भी शादी होने की बात कबूल की है.

दुल्हन खुशी ने इस मामले में कहा कि उसका होने वाला पति शादी के मौके पर नहीं पहुंचा सका था. क्योकि वह काफी दूर था साथ ही बारिश हो रही थी .इस कारण अपने जीजा से ही शादी कर ली. आगे खुशी ने कहा कि हमारी भी समस्या थी. फार्म भर दिया था सब कुछ ऑनलाइन हो चुका था. मैं मंडप में पहुंच गई थी. इसलिए मुझे शादी करनी पड़ी. फिलहाल इस मामले में दुल्हन अपना नाम कभी खुशी तो कभी  छवि बताती है.

गौरतलब है कि यूपी में मुख्यमंत्री विवाह समारोह में लड़की पक्ष को सरकार की तरफ से कुछ पैसे दिए जाते हैं. सरकार से मिलने वाले सहयोग के लिए दोनों की झूठी शादी करवाई गई है. पूरे प्रकरण में कर्मचारी और अधिकारियों के मिले होने की बात भी सामने आ रही है. वहीं आला अधिकारियों का कहना है की मामले को संज्ञान में ले लिया है और दोषी पाए जाने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी.

यह भी पढ़ें- samuhik vivah yojana: शादी के जोड़े बिना दूल्‍हे के खुद ही डाल ली वरमाला, बलिया में मुख्‍यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़े का वीडियो वायरल

 

Trending news