आगरा में गैस रिसाव से इलाके में मची भगदड़, दम घुटने से एक की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2298266

आगरा में गैस रिसाव से इलाके में मची भगदड़, दम घुटने से एक की मौत

Agra News : आगरा के थाना निबोहरा क्षेत्र में भाजपा नेता के दूध के प्‍लांट में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. मशीन ठीक करने के दौरान गैस रिसाव होने से भगदड़ मच गई. 

सांकेतिक तस्‍वीर

मनीष गुप्‍ता/आगरा : यूपी के आगरा में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां दूध प्लांट में अमोनिया गैस का रिसाव हो जाने से इलाके में भगदड़ मच गई. हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई. बताया गया कि घटना के समय प्‍लांट में पांच कर्मचारी अंदर मौजूद थे. गैस रिसाव होने से कर्मचारियों में अफरातफरा मच गई. 

गैस रिसाव से मची भगदड़ 
प्‍लांट के अंदर मौजूद चार कर्मचारी भागने में सफल रहे. वहीं, एक कर्मचारी बेहोश होकर जमीन पर गिर गया. बताया गया कि दम घुटने से प्‍लांट ऑपरेटर राजू की मौत हो गई. अमोनिया गैस रिसाव की खबर फैलते ही आसपास के इलाके में भी भगदड़ मच गई. सूचना पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इलाके को खाली करा लिया. 

मशीन सही करने पहुंचे थे कर्मचारी 
सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस अफसर पहुंच गए. जिस दूध प्‍लांट में गैस रिसाव हुआ है वह भाजपा नेता व पिनाहट के पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख सुग्रीव सिंह चौहान का बताया जा रहा है. प्लांट के मालिक सुग्रीव सिंह चौहान ने बताया कि प्लांट वर्तमान में बंद था. मशीन सही करने के लिए शाम को पांच कर्मचारी प्लांट में पहुंचे थे. 

भाजपा नेता का बताया जा रहा दूध प्‍लांट 
काम करते हुए गैस का पाइप फटने से अमोनिया का रिसाव होने लगा. 4 कर्मचारी बाहर भाग गए. एक कर्मचारी की मौत हो गई है. प्लांट में आसपास के इलाकों से दूध खरीदकर स्टोर किया जाता था. यहां पर उसकी प्रोसेसिंग की जाती थी. पहले दूध को गर्म किया जाता था. दूध जब ठंडा हो जाता है, तो टैंकरों में भरकर उसकी सप्लाई की जाती थी. 

यह भी पढ़ें : आगरा के दर्जनों गांव के किसान होंगे मालामाल!, 14 साल बाद अब मिलेगा करोड़ों का मुआवजा
 

Trending news