UP Nikay Chunav 2023: पहले चरण के प्रचार के अंतिम दिन मैदान में उतरेंगे दिग्गज, सील कर दी जाएगी भारत-नेपाल सीमा
Advertisement

UP Nikay Chunav 2023: पहले चरण के प्रचार के अंतिम दिन मैदान में उतरेंगे दिग्गज, सील कर दी जाएगी भारत-नेपाल सीमा

UP Civic Elections 2023: महराजगंज, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती और लखीमपुर खीरी जिले में चार मई को नगर निकाय चुनावों के तहत मतदान होगा जबकि सिद्धार्थनगर और पीलीभीत में दूसरे चरण में 11 मई को मतदान होगा. 

UP Nikay Chunav 2023: पहले चरण के प्रचार के अंतिम दिन मैदान में उतरेंगे दिग्गज, सील कर दी जाएगी भारत-नेपाल सीमा

UP Politics: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव प्रचार के रानजीतिक दल कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. मंगलवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भी सभी पार्टी कई बड़े कार्यक्रम करने जा रहे हैं. बता दें राज्य में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए 4 मई को वोट डाले जाएंगे.

योगी करेंगे प्रयागराज और झांसी में प्रचार
प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी का प्रयागराज में उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का कार्यक्रम है. अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के 18 दिन मुख्यमंत्री प्रयागराज आ रहे हैं. सीएम योगी प्रयागराज के अलावा झांसी में चुनाव प्रचार करेंगे. झांसी और प्रयागराज में उनके दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

सहारनपुर में अखिलेश करेंगे प्रचार
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सहारनपुर में पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार नूर हसन मलिक के समर्थन में रोड शो करेंगे. दोपहर 12.45 के बाद अखिलेश का रोड शो शुरू होने की उम्मीद है.

मतदान से 48 घंटे पहले सील कर दी जाएगी भारत-नेपाल सीमा
यूपी नगर निकाय चुनावों के मद्देनजर नेपाल से सटी भारत की सीमा मतदान से 48 घंटे पहले यानी मंगलवार को सील कर दी जाएगी.

जिला निर्वाचन अधिकारी सतेन्‍द्र कुमार ने सोमवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि नेपाल से सटी भारत की सरहद पर आवाजाही के सभी रास्ते दो मई की शाम को बंद कर दिये जाएंगे, जो चार मई की शाम तक बंद रहेंगे. उन्होंने बताया कि सिर्फ आपात स्थिति में ही वाहनों को सीमा पार करने की इजाजत दी जाएगी. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) को सीमा सील करने की जिम्मेदारी दी जाएगी.

इन जिलों में चार मई को होना मतदान
महराजगंज, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती और लखीमपुर खीरी जिले में चार मई को नगर निकाय चुनावों के तहत मतदान होगा जबकि सिद्धार्थनगर और पीलीभीत में दूसरे चरण में 11 मई को मतदान होगा. राज्य के सात जिले महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और पीलीभीत की 500 किलोमीटर से ज्यादा लंबी सीमा नेपाल से लगी हुई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संबंधित सभी जिलों की सीमा मतदान से 48 घंटे पहले सील कर दी जाएगी.

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news