UP Election: बाराबंकी में PM मोदी ने कहा- 'हम परिवार वाले भले नहीं हैं..' पढ़ें भाषण की बड़ी बातें
Advertisement

UP Election: बाराबंकी में PM मोदी ने कहा- 'हम परिवार वाले भले नहीं हैं..' पढ़ें भाषण की बड़ी बातें

UP Assembly Election 2022: विधान सभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी इन दिनों ज्यादा से ज्यादा वक्त यूपी में बिता रहे हैं. आज बुधवार को पीएम मोदी ने बाराबंकी में अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा.

UP Election: बाराबंकी में PM मोदी ने कहा- 'हम परिवार वाले भले नहीं हैं..' पढ़ें भाषण की बड़ी बातें

बाराबंकी/कौशाम्बीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि 'घोर परिवारवादियों' ने वोट बैंक के लिए मुस्लिम बेटियों की पीड़ा को नजरअंदाज किया मगर उनकी सरकार ने तीन तलाक रोधी कानून बनाया है. उन्होंने कहा कि वह परिवार वाले भले न हों, लेकिन हर परिवार के दर्द को समझते हैं.

पीएम ने मौसमी नेताओं से किया होशियार

पीएम मोदी ने बाराबंकी और कौशांबी में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया. उन्होंने लोगों को 'मौसमी नेताओं' से होशियार करते हुए कहा कि यह लोग देश हित को दांव पर रखकर वोट खोजते रहते हैं और इसलिए यह आतंक को कभी खत्म नहीं कर सकते. यह भी कहा कि मौसमी नेता 10 मार्च के बाद फिर विदेश घूमने निकल जाएंगे. 

अखिलेश का नाम लिए बिना साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए उनका नाम लिए बगैर कहा कि जो लोग खुद को परिवार वाला होने का दावा करते हैं, उन्हें तीन तलाक पीड़िताओं का दर्द क्यों नहीं दिखा. उन्होंने कहा, ‘मेरी मुस्लिम बहनों, बेटियों को छोटे-छोटे बच्चे लेकर पिता के घर लौटना पड़ता था, तब तुम्हें परिवार का दर्द क्यों समझ नहीं आया.’ उन्होंने आरोप लगाया कि घोर परिवारवादी लोगों ने वोट बैंक की वजह से मुस्लिम बेटियों के जीवन की पहाड़ जैसी दिक्कतों को देखने की भी फुर्सत नहीं निकाली. यह हमारी ही सरकार है जिसने इन मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के कुचक्र से मुक्त किया.

सुविधाएं जाति या मजहब देखकर नहीं दी है

गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले दिनों बिजनौर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान परिवारवाद के आरोप पर मोदी को जवाब देते हुए कहा था कि जिनके पास परिवार होता है वे ही एक परिवार का दर्द समझ सकते हैं. मोदी ने दावा किया कि जितनी सुविधाएं हमने बहनों को दी हैं यह किसी की जाति या मजहब देखकर नहीं दी है.

किसानों के लिए पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार छोटे किसानों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए भी काम कर रही है. मोदी ने अपनी मंत्रिमंडलीय सहयोगी अनुप्रिया पटेल के पिता अपना दल के दिवंगत नेता सोनेलाल पटेल को भी याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन गरीबों, शोषितों, पिछड़ों और दलित वर्ग के लोगों के कल्याण में लगा दिया. 

सपा पर लगाया घोटालों का आरोप

प्रधानमंत्री ने पूर्ववर्ती सपा सरकार पर घोटाले करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनके राज में घोटालों का ही राज था- खनन घोटाला, खाद्यान्न घोटाला, एंबुलेंस घोटाला, रिवरफ्रंट घोटाला. मोदी ने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि हाल ही में अहमदाबाद बम धमाकों के मामले में अदालत ने बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मौत की सजा सुनाई है, लेकिन इन परिवारवादियों ने उस फैसले का स्वागत तक नहीं किया.

गौतम बुद्ध की प्रतिमा को लेकर पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री मोदी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा मंगलवार को कौशाम्बी में एक कार्यक्रम के दौरान भेंट की जा रही बुद्ध प्रतिमा को लेने से कथित तौर पर इनकार किये जाने का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि वह कल कौशांबी का ही एक वीडियो देख रहा थे, जिसमें यह साफ दिखाई दे रहा था कि ये घोर परिवारवादी किस तरह दलितों का अपमान करते हैं. उन्होंने कहा, ‘इन परिवार वादियों को भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा तक स्वीकार करना गवारा नहीं है. उन्होंने चांदी का मुकुट देखा तो मुंह में पानी छूट गया और उसे लपक लिया.’

(भाषा इनपुट के साथ)

LIVE TV

Trending news