Mainpuri में सपा को चुनौती देंगे ओमप्रकाश राजभर, उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान
Advertisement

Mainpuri में सपा को चुनौती देंगे ओमप्रकाश राजभर, उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

UP Byelection: विधानसभा चुनाव सपा के साथ मिलकर लड़ने के बाद उससे अलग हुई सुभासपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर की ओर से बयान जारी किया गया है. उन्होंने क्या कहा है कि जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर. 

Mainpuri में सपा को चुनौती देंगे ओमप्रकाश राजभर, उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

UP Byelection: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने मैनपुरी लोकसभा और खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिये बुधवार को प्रत्याशी घोषित कर दिये. इस साल के शुरू में हुए विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ मिलकर लड़ने के बाद उससे अलग हुई सुभासपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक पार्टी ने मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिये रमाकांत कश्यप को उम्मीदवार बनाया है.

मुलायम के निधन के कारण रिक्त हुई सीट 

उन्होंने बताया कि गठबंधन के सहयोगी दल भागीदारी पार्टी के रमेश प्रजापति को खतौली विधानसभा सीट के आगामी उपचुनाव के लिये गठबंधन का संयुक्त प्रत्याशी बनाया गया है.

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह के निधन के कारण रिक्त हुई है जबकि खतौली विधानसभा सीट भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी को अदालत से दो साल की सजा मिलने के चलते उनके अयोग्य घोषित होने के कारण खाली हुई है. इन दोनों सीटों के उपचुनाव के तहत आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा.

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में सियासी रूप से प्रभावशाली मानी जाने वाली सुभासपा ने इस साल के शुरू में हुए विधानसभा चुनाव सपा के साथ मिलकर लड़ा था. मगर गठबंधन की सरकार नहीं बनने पर उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की खुली आलोचना की थी. बाद में वह गठबंधन से अलग हो गये थे. अब उन्होंने सपा के गढ़ माने जाने वाले मैनपुरी में उसे चुनौती देने के लिये ताल ठोंकी है. वहीं खतौली सीट पर सपा के गठबंधन का साथी राष्ट्रीय लोकदल अपना प्रत्याशी उतारेगा. 

सपा को मिला रालोद का साथ

सपा लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के साथ मिलकर लड़ेगी. समाजवादी पार्टी ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा,उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल मिलकर चुनाव लड़ेंगे. मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे और खतौली विधानसभा सीट पर रालोद का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news