Budget 2023: कौन हैं पीएम मोदी के असली दोस्त? स्मृति ईरानी ने खोला राज! महिलाओं को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

Budget 2023: कौन हैं पीएम मोदी के असली दोस्त? स्मृति ईरानी ने खोला राज! महिलाओं को लेकर कही बड़ी बात

Union Minister Smriti Irani ने कहा कि देश में 157 नर्सिंग कॉलेज की स्थापना होगी. इससे ज्यादातर देश के महिलाओं और बेटियों को फायदा मिलेगा. केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि दुनिया में Women's Empowerment की बात होती है लेकिन Women Led Empowerment की बात कोई नहीं करता है. यह हमने करके दिखाया है.

फाइल फोटो

Union Budget 2023: लंबे समय से भारत की जनता जिस आम बजट का इंतजार कर रही थी, उसे आज (बुधवार) देश की केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में पेश किया. इस बार आम बजट में कुछ खास बदलाव किया गया. जहां एक तरफ भारत के हेल्थ सेक्टर के बजट में इजाफा किया गया है, वहीं दूसरी ओर मनरेगा में कटौती भी की गई है. पक्ष और विपक्ष के नेता वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं इसी सिलसिले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने Zee News से खास बातचीत की है.

कांग्रेस के मशहूर नेता शशि थरूर ने कहा कि इस बार के बजट को बहुत नकारात्मक बजट नहीं कहा जा सकता है. वहीं टैक्स स्लैब में हुए बदलाव को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने सरकार की तारीफ भी की है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देश को अगर उत्थान का केंद्र बनाना है तो नारी सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान देना होगा. ऐसा प्रधानमंत्री मोदी भी कहते हैं. स्मृति ईरानी ने कहा कि बजट का हर पहलू महिलाओं को छूता है. एग्रीकल्चरल फील्ड में 20 लाख करोड़ का बजट घोषित किया गया है और एग्रीकल्चर फील्ड में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है. इसके अलावा मोटे अनाज के उत्पादन पर जोर दिया गया जिसमें महिलाओं की प्रत्यक्ष भूमिका तय होती है.

देश में 157 नर्सिंग कॉलेज की स्थापना को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उससे ज्यादातर देश के महिलाओं और बेटियों को फायदा मिलेगा. केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि दुनिया में Women's Empowerment की बात होती है लेकिन Women Led Empowerment की बात कोई नहीं करता है. यह हमने करके दिखाया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रधानमंत्री का नाम लेते हुए कहा कि हम डे टु डे लाइफ ऑफ लिविंग पर ध्यान दें, इसके साथ ही यह भी न भूलें कि हमारा लक्ष्य क्या है और उस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उस रास्ते के निर्माण पर भी ध्यान दें. केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि हमने गरीबों को मुफ्त राशन दिया है और किसानों को फायदा पहुंचाया अगर गरीब किसान मोदी का मित्र है तो ऐसे मित्र सिर-आंखों पर.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news