Amit Shah In Satna: मोदी के नेतृत्व में BJP मध्य प्रदेश और लोकसभा चुनाव दो तिहाई बहुमत से जीतेगी: केंद्रीय गृह मंत्री
Advertisement

Amit Shah In Satna: मोदी के नेतृत्व में BJP मध्य प्रदेश और लोकसभा चुनाव दो तिहाई बहुमत से जीतेगी: केंद्रीय गृह मंत्री

Bhopal latest news: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी मध्य प्रदेश यात्रा के दौरान कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश और देश में दो-तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश स्वच्छता, स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचा, निर्यात, बैंकिंग, अंतरिक्ष, रक्षा समेत हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है.

फाइल फोटो

Madhya Pradesh News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2024 में आने वाले चुनाव की तैयारियों की शुरुआत कर दी है. उनकी तैयारी को एमपी में उनके भाषण से समझा जा सकता है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में विकास कर रहा है. सतना में शुक्रवार को सरकारी मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश और देश में दो-तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश स्वच्छता, स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचा, निर्यात, बैंकिंग, अंतरिक्ष, रक्षा समेत हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है. शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने नौ साल के अपने शासन में स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित किया. 10 करोड़ शौचालयों का निर्माण, योग की वकालत और पांच करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये तक का चिकित्सा उपचार देने वाली आयुष्मान भारत योजना शुरू करके हर नागरिक के स्वास्थ्य का ख्याल रखा है.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के लिए प्रधानमंत्री मोदी का 18 सूत्री समग्र दृष्टिकोण स्वच्छता से शुरु होकर कल्याण केंद्रों तक जाता है. उन्होंने कहा कि 2023-24 के केंद्रीय बजट में स्वास्थ्य के क्षेत्र में पिछले साल के बजट 90 हजार करोड़ रुपये से 30 हजार करोड़ रुपये अधिक दिए गए यानी कुल 120 हजार करोड़ रुपए दिए गए हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि देश में 2013-14 में 387 मेडिकल कॉलेज थे जबकि 2021-22 में 596 मेडिकल कॉलेज हो गए. इस अवधि में एमबीबीएस (MBBS) की सीटें देश में 53 हजार से बढ़कर 90 हजार हो गई जबकि एमडी/ एमएस सीटों की संख्या 31 हजार से बढ़कर 60 हजार हो गई हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद 2014 से देश में कुल 22 नए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान परिसर स्थापित किए गए हैं.

शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में 24 सरकारी और 14 निजी मेडिकल कॉलेज हैं. इसका मतलब है कि यहां के उम्मीदवारों को अब मेडिकल कोर्स करने के लिए यूक्रेन जैसी जगहों पर बाहर नहीं जाना पड़ेगा. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने दमोह, बुधनी और उज्जैन में मेडिकल कॉलेज बनाने का संकल्प लिया है जिससे मध्य प्रदेश में एमबीबीएस (MBBS) की सीटें 2,055 से बढ़कर 3,700 हो जाएंगी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया है, तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित कर दिया गया है और आतंकी नेटवर्क को ध्वस्त किया जा रहा है, ये सब कुछ सपना देखने जैसा लगता है. सतना में मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर राज्य सरकार दो चरणों में 550 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कार्यक्रम में प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और सतना के सांसद गणेश सिंह उपस्थित थे.

(इनपुट: एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news