Uddhav Thackeray: 'फडणवीस ने कहा था आदित्य को CM बनाकर दिल्ली चला जाऊंगा', उद्धव के बयान पर आया ये जवाब
Advertisement
trendingNow12214718

Uddhav Thackeray: 'फडणवीस ने कहा था आदित्य को CM बनाकर दिल्ली चला जाऊंगा', उद्धव के बयान पर आया ये जवाब

Uddhav Thackeray: शिवसेना (UBT) नेता उद्धव ठाकरे ने शनिवार को दावा किया कि तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने 2019 में उनसे कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच सत्ता-साझाकरण समझौते के तहत आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में तैयार किया जाएगा. 

Uddhav Thackeray: 'फडणवीस ने कहा था आदित्य को CM बनाकर दिल्ली चला जाऊंगा', उद्धव के बयान पर आया ये जवाब

Uddhav Thackeray Vs Devendra Fadnavis: शिवसेना (UBT) गुट ने एक बार फिर बीजेपी (BJP) पर पीठ में छुरा भोकने का आरोप लगाते हुए पांच साल पुरानी कहानी दोहराई है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस ने पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए. उन्होंने देवेंद्र फडणवीस का नाम लेते हुए जो कहानी सुनाई उस पर पर एक बार फिर सियासी घमासान मचना तय माना जा रहा है. हालांकि अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

देवेंद्र फडणवीस ने सुनाई पांच साल पुरानी कहानी

टीओआई में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एंटॉप हिल की चुनावी रैली में चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा, 'पांच साल पहले डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस केंद्र में वित्त मंत्री बनना चाहते थे. उन्होंने तब मुझसे ये वादा किया था कि वो खुद आदित्य ठाकरे को तैयार करेंगे ताकि उन्हें ढाई साल बाद सीएम बनाया जा सके. 

उद्धव ने कहा, 'तत्कालीन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उस दौरान फड़नवीस के साथ गठबंधन की शर्तों पर बातचीत करने के लिए हमारे घर आए थे.' 

फड़नवीस का पलटवार

उद्धव के आरोपों पर पलटवार करते हुए फड़णवीस ने कहा, 'सच बोलने के लिए सोचना नहीं पड़ता है. मैंने आदित्य को चुनाव लड़ने की सलाह दी थी. सीएम बनाने और तैयार करने के लिए नहीं कहा था. झूठ बोलने के लिए सोच-विचार की आवश्यकता होती है. एक झूठ को सच ठहराने के लिए बार-बार झूठ बोलना पड़ता है, तब भी झूठ झूठ ही रहता है. ये बात बोलकर उद्धव एक बार फिर बेनकाब हो गए हैं. मेरे पुराने मित्र उद्धव ठाकरे थोड़े भ्रमित हैं. उन्होंने कहा कि मुझे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाकर दिल्ली जाना था. ऐसा मैंने कभी भी नहीं कहा था. 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने क्या कहा?

सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव के इस बयान पर कहा, 'झूठ बोलने की भी एक सीमा होती है. वह सीएम बनना चाहते थे जो कि वह शिवसेना-बीजेपी गठबंधन में नहीं बन सके. इसलिए उन्होंने झूठ बोला कि अमित शाह ने उन्हें 2.5 साल का सीएम पद देने का वादा किया था.'

Trending news