Uddhav-Devendra Meeting: लिफ्ट में मुलाकात, मुस्कुराते हुए बात... फडणवीस और उद्धव की 'सीक्रेट मीटिंग' में क्या पक रहा?
Advertisement
trendingNow12311128

Uddhav-Devendra Meeting: लिफ्ट में मुलाकात, मुस्कुराते हुए बात... फडणवीस और उद्धव की 'सीक्रेट मीटिंग' में क्या पक रहा?

Maharashtra News: कभी बीजेपी के साथ कदमताल करने वाले उद्धव ठाकरे अब विपरीत ध्रुव वाली पार्टियां कांग्रेस और एनसीपी (शरद गुट) के साथ लेफ्ट-राइट कर रहे हैं. उनको लेकर जब-तब अटकलें लगती रहती हैं. गुरुवार को उद्धव और देवेंद्र फडणवीस की एक 'सीक्रेट मीटिंग' होने की खबर है. इस पर फिर से कयास लगने लगा है. 

Uddhav-Devendra Meeting: लिफ्ट में मुलाकात, मुस्कुराते हुए बात... फडणवीस और उद्धव की 'सीक्रेट मीटिंग' में क्या पक रहा?

Uddhav-Devendra Secret Meeting: राजनीति में कुछ भी फिक्स नहीं होता. समय के साथ समीकरण बदलते रहते हैं. कभी बीजेपी के साथ कदमताल करने वाले उद्धव समीकरण बदलने पर कांग्रेस-NCP (शरद गुट) के साथ  हो लिए. लेकिन उनको लेकर गाहे-बगाहे चर्चाएं हो ही जाती हैं. अब महाराष्ट्र की राजनीति में गुरुवार को अचानक उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस की एक मुलाकात के सियासी मायने तलाशे जाने लगे. 

लिफ्ट का कर रहे थे इंतजार

दरअसल महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की गुरुवार को विधानभवन की लिफ्ट में मुलाकात हो गई. इसे लेकर सियासी हलकों में कयासों का दौर शुरू हो गया है. महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन फडणवीस और ठाकरे एक साथ लिफ्ट का इंतजार कर रहे थे. एक वीडियो में दोनों नेता इस दौरान बातचीत करते दिखते हैं. 

 

न न करते प्यार तुम्हीं से कर बैठे...

ठाकरे ने कहा कि लोगों ने उस गाने के बारे में सोचा होगा कि न न करते प्यार तुम्हीं से कर बैठे... लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. उन्होंने संवाददाताओं से हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि लिफ्ट के कान नहीं होते तथा लिफ्ट में इस तरह की और मुलाकात एक अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि लिफ्ट की घटना का कोई निष्कर्ष नहीं निकाला जाना चाहिए क्योंकि यह एक अप्रत्याशित मुलाकात थी. 

बीजेपी के साथ जुड़ने का इरादा नहीं

इस मौके पर लिफ्ट में ही मौजूद रहे भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रवीण दारेकर ने कहा कि जब लिफ्ट का दरवाजा खुला तो फडणवीस सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यालय की ओर बढ़ गए जबकि उद्धव जी विपक्षी पार्टी कार्यालय की ओर चले गए. इसका मतलब है कि उनका सत्तारूढ़ दल के साथ जुड़ने का कोई इरादा नहीं है. 

उद्धव ने मुस्कुराते हुए मान ली बात

बताया जा रहा कि जब लिफ्ट रुकी तो उसमें मौजूद कुछ लोगों को बाहर जाने को कहा गया. फडणवीस ने ठाकरे को अपने साथ आने का इशारा किया. प्रवीण दारकेकर और मंत्री चंद्रकांत पाटिल जैसे अन्य लोग पहले से ही लिफ्ट के अंदर मौजूद थे.
मुस्कुराते हुए ठाकरे ने उनकी बात मान ली और ग्राउंड फ्लोर से ऊपर की मंजिल पर चले गए. लेकिन उतरने के बाद दोनों विपरीत दिशाओं में चले गए.

कल जनता को देंगे एक और चॉकलेट... 

भाजपा के वरिष्ठ मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने भी ठाकरे से विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष अम्बादास दानवे के कार्यालय में मुलाकात की. पाटिल ने ठाकरे को गुलदस्ता और चॉकलेट भेंट की. इस मौके पर ठाकरे ने शुक्रवार को पेश किए जाने वाले राज्य के बजट में शामिल रियायतों की ओर स्पष्ट इशारा करते हुए चुटकी ली और कहा कि आप कल लोगों को एक और चॉकलेट देंगे. 

उद्धव के सहयोगी ने नहीं दी तवज्जो

महायुति के सहयोगी शिवसेना के नेता भरत गोगावले ने इस बात को कोई खास तवज्जो नहीं दी और दोनों के बीच किसी भी तरह की बातचीत की संभावना से इनकार किया. वहीं उनके सहयोगी संजय शिरसाट ने कहा कि ठाकरे-फडणवीस ने शायद एक-दूसरे से नजर मिलाई होगी. सभी राजनीतिक और मीडिया अटकलों को खारिज करते हुए शिवसेना-यूबीटी विधायक वैभव नाईक ने इसे केवल संयोग बताया कि ठाकरे और फडणवीस विधान भवन की लिफ्ट में एक साथ यात्रा कर रहे थे. उन्होंने कहा, ज्यादा कुछ समझने की जरूरत नहीं है.

एक अन्य घटनाक्रम में पाटिल ने ठाकरे, विपक्ष के नेता (परिषद) अंबादास दानवे, पूर्व मंत्री अनिल परब और अन्य लोगों से शिवसेना-यूबीटी दफ्तर में मुलाकात की. मुस्कुराते हुए पाटिल ने परब को चॉकलेट दी और आगे के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं. परब ने हाल ही में संपन्न एमएलसी चुनाव लड़ा है. चुनाव के नतीजे एक जुलाई को आने की उम्मीद है. वहीं ठाकरे ने भाजपा विजिटर से कहा कि वे हमेशा सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें.

Trending news