Udaipur case: उदयपुर केस में कांग्रेस ने अपने इस नेता को लगाई 'डांट', कहा- 'लक्ष्‍मण रेखा' पार करने से पहले सोचना चाहिए
Advertisement
trendingNow11238210

Udaipur case: उदयपुर केस में कांग्रेस ने अपने इस नेता को लगाई 'डांट', कहा- 'लक्ष्‍मण रेखा' पार करने से पहले सोचना चाहिए

Udaipur Murder Case: कांग्रेस के इस नेता ने एक ट्वीट में गहलोत सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाया था. उन्होंने आरोप लगाया कि हत्यारों के साथ-साथ पुलिस और प्रशासन भी समान रूप से जिम्मेदार है.

Udaipur case: उदयपुर केस में कांग्रेस ने अपने इस नेता को लगाई 'डांट', कहा- 'लक्ष्‍मण रेखा' पार करने से पहले सोचना चाहिए

Udaipur Murder Case: कांग्रेस ने उदयपुर में एक दर्ज़ी की नृशंस हत्या के बाद अशोक गहलोत सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाने वाली टिप्पणी के लिए अपने नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को फटकार लगाते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी तथ्यों से रहित है और उन्हें ‘‘लक्ष्मण रेखा’’ पार करने से पहले कम से कम एक बार इस पर विचार करना चाहिए था.

कृष्णम ने एक ट्वीट में गहलोत सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए पूछा कि धमकी मिलने के बावजूद कन्हैया को सुरक्षा मुहैया क्यों नहीं कराई गई और आरोप लगाया कि हत्यारों के साथ-साथ पुलिस और प्रशासन भी समान रूप से जिम्मेदार है.

उन्होंने पूछा, ‘‘एसएसपी, डीआईजी के खिलाफ अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई.’’ कृष्णम ने यह भी पूछा कि क्या राजस्थान में कांग्रेस सरकार का इकबाल पूरी तरह से खत्म हो गया है. कृष्णम को निशाने पर लेते हुए, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने उनसे ट्विटर पर कहा कि उन्हें दूसरी बार "लक्ष्मण रेखा" पार करने से पहले कम से कम एक बार इस पर विचार करना चाहिए था.

रमेश ने कृष्णम के ट्वीट को टैग करते हुए कहा, ‘‘आपने जो लिखा है वह तथ्यों से बहुत परे है.’’ पिछले सप्ताह कांग्रेस ने कृष्णम की इस टिप्पणी ‘‘महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सीएम पद छोड़ने में एक पल भी देरी नहीं करनी चाहिए’’ से खुद को दूर कर लिया था और कहा था कि ये न तो पार्टी के विचार हैं और न ही वह अधिकृत प्रवक्ता हैं.

उदयपुर में क्या हुआ?

उल्लेखनीय है कि उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में दो व्यक्तियों ने कन्हैयालाल नामक एक दर्ज़ी की गला काटकर हत्या कर दी थी तथा सोशल मीडिया पर एक वीडियो में कहा कि उन्होंने ‘‘इस्लाम के अपमान’’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया. घटना से सांप्रदायिक तनाव पैदा होने के बाद उदयपुर शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है.
पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

कन्हैयालाल के शरीर पर 26 घाव मिले

पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम में कन्हैयालाल के शरीर पर 26 घाव पाए गए हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि सभी घाव चाकू से हमले के हैं अथवा नहीं.पुलिस सूत्रों ने बताया कि दर्जी के शरीर पर कई घाव थे. गर्दन, सिर, हाथ, सीना और हाथ पर घाव थे. 

(न्यूज एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ) 

Maharashtra Crisis: तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे देवेंद्र फडणवीस, ढाई साल बाद इस दिन लेंगे शपथ!

Maharashtra Crisis: उद्धव ठाकरे की इस बात से भावुक हुए संजय राउत, कहा- आंखों में आंसू आ गए

Trending news