Tripura: माणिक साहा के हाथों में फिर त्रिपुरा की कमान, मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
Advertisement

Tripura: माणिक साहा के हाथों में फिर त्रिपुरा की कमान, मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Tripura Assembly Election 2023: गरतला के विवेकानंद मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे.  साठ सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में भाजपा ने 32 सीट पर जीत दर्ज की है, जबकि इसकी सहयोगी इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) को एक सीट मिली है.

Tripura: माणिक साहा के हाथों में फिर त्रिपुरा की कमान, मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Tripura News: त्रिपुरा में माणिक साहा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. अगरतला के विवेकानंद मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. 

बता दें साठ सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में भाजपा ने 32 सीट पर जीत दर्ज की है, जबकि इसकी सहयोगी इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) को एक सीट मिली है. 

कांग्रेस नेता आशीष कुमार साहा को हराया
करीब छह साल पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए साहा ने टाउन बोरडोवाली सीट पर कांग्रेस नेता आशीष कुमार साहा को 1,257 वोट से हराया. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेता भी इस सीट पर साहा के लिए ‘मुकाबला कठिन’मान रहे थे. बीते साल मई महीने में बीजेपी हाईकमान ने बिप्लव देब को हटाकर डॉ. माणिक साहा को नया सीएम बनाया था.

पहली बार राज्य में गैर वाम सरकार की वापसी
शपथ ग्रहण समारोह से एक दिन पहले त्रिपुरा इकाई के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा, 'बीते तीन दशकों में यह पहली बार है कि त्रिपुरा में किसी गैर वाम सरकार ने सत्ता में वापसी की है. हमें उम्मीद है कि दूसरी बार सत्ता में आई भाजपा सरकार जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेगी.'

गौरतलब है कि 1988 में कांग्रेस-टीयूजेएस ने वाम दल को परास्त करके त्रिपुरा में सरकार बनाई थी, लेकिन यह गठबंधन वर्ष 1993 में वाम दल से हार गया. 

 हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news