Tripura Election 2023: बीजेपी ने 48 तो कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की घोषणा की, लिस्ट में शामिल हैं ये नाम
Advertisement

Tripura Election 2023: बीजेपी ने 48 तो कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की घोषणा की, लिस्ट में शामिल हैं ये नाम

Tripura Assembly Election 2023: 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होगा. नामांकन भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है. मतों की गिनती दो मार्च को होगी. 

Tripura Election 2023: बीजेपी ने 48 तो कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की घोषणा की, लिस्ट में शामिल हैं ये नाम

Tripura Assembly Election 2023: बीजेपी ने त्रिपुरा में होने वाले आगामी विधानसभा के लिए 48 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इसके साथ ही कांग्रेस ने भी 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

बता दें 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होगा. नामांकन भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है. मतों की गिनती दो मार्च को होगी. 2018 में बीजेपी ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के 20 साल के शासन को समाप्त करते हुए त्रिपुरा में अपनी पहली सरकार बनाई थी.

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने गुरुवार को पार्टी हेडक्वार्टर में मीटिंग की. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रही. इस बैठक में इन 48 नामों पर अंतिम मुहर लगी. 

fallback

बीजेपी ने मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बार्दोवाली सीट उम्मीदवार बनाया है जबकि केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक धनपत सीट से चुनाव लड़ेंगी. साहा ने 2016 में कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वाइन की थी. उन्हें 2020 में पार्टी का अध्यक्ष भी बनाया गया. 

fallback

बीते साल मई महीने में यानी विधानसभा चुनाव से ठीक एक साल पहले भारतीय जनता पार्टी हाईकमान ने बिप्लव देब को हटाकर डॉ. माणिक साहा को नया सीएम बना दिया था. 

fallback

प्रतिमा भौमिक भारत सरकार की सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय में राज्य मंत्री हैं. वह त्रिपुरा राज्य से पहली केंद्रीय मंत्री और उत्तर पूर्व की दूसरी महिला केंद्रीय मंत्री हैं. 

fallback

प्रतिमा भौतिक को जनवरी 2016 में त्रिपुरा के वर्तमान मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की टीम में राज्य महासचिव के रूप में शामिल किया गया था. 

कांग्रेस ने सीएम के सामने आशीष कुमार को उतारा

कांग्रेस ने जिन 17 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है उसमें सुदीप रॉय बर्मन अगरतला से चुनाव लड़ेंगे.

fallback

वहीं टाउन बार्दोवाली सीट से सीएम माणिक साहा के सामने आशीष कुमार साहा को  उम्मीदवार बनाया गया है. दोनों उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर होने की संभावना जताई जा रही है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news