Train Tragedy: ‘पटरियों पर खून, किसी का सिर नहीं था, किसी का पैर’ - हादसे में बच गए लोगों ने बयां किया खौफनाक सच
Advertisement
trendingNow11722652

Train Tragedy: ‘पटरियों पर खून, किसी का सिर नहीं था, किसी का पैर’ - हादसे में बच गए लोगों ने बयां किया खौफनाक सच

Odisha Train Accident:  तीन ट्रेनों की दुर्घटना शुक्रवार शाम कोलकाता से 250 किमी दक्षिण और भुवनेश्वर से 170 किमी उत्तर में बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुईं.

Train Tragedy: ‘पटरियों पर खून, किसी का सिर नहीं था, किसी का पैर’ -  हादसे में बच गए लोगों ने बयां किया खौफनाक सच

Odisha Train Accident News:  ओडिशा में हुए तीन ट्रेनों के भीषण एक्सीडेंट में मृतकों का आकंड़ा बढ़ कर 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि 900 लोग घायल हो गए. यह भारत की सबसे घातक ट्रेन दुर्घटनाओं में से एक हैं. हादसे में बच गए यात्रियों ने इस दुर्घटना का आखों देखां हाल बयां किया है जो बताया है कि यह हादसा कितना खौफनाक था.

हादसे में बच गए एक यात्री ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि टक्कर होने से पहले वह सो रहे था जब ट्रेन पटरी से उतरी तो वह जाग गया. उसने  बताया कि टक्कर लगने से 10-15 लोग उनके ऊपर गिरे और वह उनके नीचे दब गया. उसने कहा कि उसके हाथ और गर्दन में चोट आई है.

 

यात्री से जब पूछा गया कि हादसे में कितने लोगों की मौत हुई होगी तो उन्होंने कहा कि जब वह बोगी से बाहर निकले तो उन्होंने चारों तरफ घायल लोगों को देखा, जिनके हाथ-पैर कटे हुए थे. उसने कहा, ‘किसी ने अपना पैर खो दिया तो किसी ने अपना हाथ, किसी का चेहरा बुरी तरह जख्मी हो गया था.’

 

हादसे के बारे में बताते हुए कोरोमंडल एक्सप्रेस का एक यात्री ने बताया, ‘हम S5 बोगी में थे और जिस समय हादसा हुआ उस उस समय मैं सोया हुआ था... हमने देखा कि किसी का सर, हाथ, पैर नहीं था... हमारी सीट के नीचे एक 2 साल का बच्चा था जो पूरी तरह से सुरक्षित है। बाद में हमने उसके परिजनों को बचाया.’

रेल मंत्री ने किया हादसे की जांच के आदेश
रेल मंत्री अश्विनी ने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए 2 लाख रुपये और मामूली चोटों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की. रेल मंत्री घटना स्थल का दौरा भी किया और

घायल यात्रियों को बालासोर मेडिकल कॉलेज, सोरो में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और गोपालपुर और खांटापाड़ा के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

कैसे हुआ ये हादसा?
तीन ट्रेनों की दुर्घटना शुक्रवार शाम कोलकाता से 250 किमी दक्षिण और भुवनेश्वर से 170 किमी उत्तर में बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुईं.

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक बेंगलुरू-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस हावड़ा जा रही थी, तभी कई डिब्बे पटरी से उतरकर बगल की पटरियों पर गिर गए. शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस, चेन्नई जाते वक्त, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा गई. इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरे डिब्बे एक मालगाड़ी के डिब्बों से टकरा गए.

Trending news