रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर, पत्थर, सरिया... अब बठिंडा में ट्रेन पलटाने की साजिश, कौन है मास्टरमाइंड?
Advertisement
trendingNow12442477

रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर, पत्थर, सरिया... अब बठिंडा में ट्रेन पलटाने की साजिश, कौन है मास्टरमाइंड?

Train Derailment Plot: उत्तर प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में रेलवे ट्रैक पर ट्रेन पलटाने की साजिश के बाद अब पंजाब में भी ऐसा ही मामला सामने आया है. पंजाब के बठिंडा में बठिंडा-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर सरिया मिला है.

रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर, पत्थर, सरिया... अब बठिंडा में ट्रेन पलटाने की साजिश, कौन है मास्टरमाइंड?

Bathinda Train Derailment Plot: देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर, पत्थर, सरिया जैसे मिलने की घटनाएं हो रही है. अब पंजाब के बठिंडा में ट्रेन पलटाने की साजिश सामने आई है. बठिंडा-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर सरिया मिला है. इससे पहले कल (22 सितंबर) उत्तर प्रदेश के कानपुर के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर एक गैस सिलेंडर मिला था. बता दें कि पिछले एक महीने में इस तरह के साजिश के कई मामले सामने आए हैं, जिसके बाद सवाल उठने लगा है कि आखिर इसका मास्टरमाइंड कौन है.

बठिंडा-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर 9 सरिया

पंजाब के बठिंडा में दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक पर लोहे के 9 सरिये बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि तड़के करीब 3 बजे एक मालगाड़ी गुजर रही थी, लेकिन लोहे की सरिये की वजह से सिग्नल नहीं मिला और बाद में जांच में ट्रैक पर 9 सरिये बरामद हुए. अब पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किसी ने जानबूझकर साजिश के तहत सरिये रखे थे या कोई और बात है.

कानपुर में ट्रैक पर मिला था 5 किलो वाला गैस सिलेंडर

JTTN गुड्स ट्रेन कानपुर से प्रयागराज की ओर आने के दौरान जब प्रेमपुर स्टेशन पर लूप लाइन पर आ रही थी तो गाड़ी में कार्यरत ड्राइवर सिग्नल से कुछ दूर पहले एक सिलेंडर रखा हुआ देखा. उन्होंने तुरंत कार्यवाही करते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को सिलेंडर से पहले रोक लिया. इसके बाद उन्होंने सभी संबंधित विभागों को इसकी जानकारी दी.

इसके बाद रेलवे आईओडब्ल्यू, सुरक्षा बल सहित अन्य टीमों ने उसे सिलेंडर की जांच की और उसे ट्रैक से हटाया. यह घटना प्रेमपुर स्टेशन पर सुबह 5:50 की है. इस सिलेंडर की जांच करने पर पता चला कि यह एक 5 लीटर का खाली सिलेंडर है जो की ट्रैक पर सिग्नल के थोड़ा पहले रखा हुआ था. इस घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं.

पहले कालिंदी एक्सप्रेस पलटाने की हुई थी साजिश

इससे पहले आठ सितंबर को कानपुर में ही कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश हुई थी. तब प्रयागराज से भिवानी की ओर जा रही कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन के सामने एलपीजी सिलेंडर रखा गया था और गैस से भरा सिलेंडर ट्रेन के इंजन से टकरा गया था. इसके बाद तेज आवाज भी हुई थी, लेकिन कोई हादसा होने से बच गया था. उस दौरान घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल और माचिस के साथ बारूद भी बरामद हुआ था. इस मामले में अभी भी एनआईए के अलावा यूपी एटीएस, पुलिस और जीआरपी जांच कर रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news