चुनाव से पहले कांग्रेस गठबंधन को ममता बनर्जी ने दिया झटका, इस राज्य में अलग लड़ेंगी चुनाव
Advertisement
trendingNow11539442

चुनाव से पहले कांग्रेस गठबंधन को ममता बनर्जी ने दिया झटका, इस राज्य में अलग लड़ेंगी चुनाव

विस्वास ने कहा कि त्रिपुरा में भी माकपा-कांग्रेस के गठबंधन का वही हाल होगा जो 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उनका हुआ था. यही कारण है कि टीएमसी इस गठबंधन से दूरी बनाए रखेंगे.

चुनाव से पहले कांग्रेस गठबंधन को ममता बनर्जी ने दिया झटका, इस राज्य में अलग लड़ेंगी चुनाव

Tripura Assembly Election 2023: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने कांग्रेस गठबंधन को झटका दे दिया है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने त्रिपुरा चुनाव में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन में शामिल नहीं होने का ऐलान किया है. टीएमसी नेता ने इस बात की जानकारी दी है. तृणमूल कांग्रेस की त्रिपुरा यूनिट के प्रेसिडेंट पीयूष कांति बिस्वास ने कहा कि ममता बनर्जी त्रिपुरा में पार्टी के उम्मीदवारों के प्रचार के लिए 6 फरवरी को पहुंचेंगी और रोड शो करेंगी.

बिस्वास ने कहा, ‘त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस माकपा-कांग्रेस गठबंधन के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी.' उन्होंने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी के शासन वाली त्रिपुरा में परेशानी झेलने वाले कई कांग्रेसी और उनके कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी को वोट नहीं देंगे.

विस्वास ने कहा कि त्रिपुरा में भी माकपा-कांग्रेस के गठबंधन का वही हाल होगा जो 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उनका हुआ था. यही कारण है कि टीएमसी इस गठबंधन से दूरी बनाए रखेंगे. बिस्वास ने कहा कि त्रिपुरा में टीएमसी उन्हीं सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जहां सफल होने की संभावना है. साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन के लिए अन्य पार्टियों के दरवाजे खुले हुए हैं.

बिस्वास ने कहा, ‘ममता बनर्जी छह फरवरी को प्रचार के लिए त्रिपुरा पहुंचेंगी और अगले दिन रोड शो में शामिल होंगी.’ ममता बनर्जी के अलावा पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव, अभिषेक बनर्जी यहां चुनाव प्रचार के लिए दो फरवरी को पहुंचेंगे. 

उन्होंने कहा, ‘अभिषेक बनर्जी त्रिपुरा के धर्मनगर और सिपाहीजाला जिले में दो चुनावी रैलियां करेंगे.’ उन्होंने बताया कि पार्टी के कई अन्य दिग्गज नेता भी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कोलकाता से यहां आएंगे. बता दें कि त्रिपुरा में 16 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news