Pakistan के पास पोस्टेड Tina Dabi ने लिया बड़ा फैसला, शहबाज शरीफ को चुभ सकता है उनका आदेश
Advertisement

Pakistan के पास पोस्टेड Tina Dabi ने लिया बड़ा फैसला, शहबाज शरीफ को चुभ सकता है उनका आदेश

Tina Dabi की पोस्टिंग पाकिस्तान से सटे जिले में है. सुरक्षा के लिहाज से जैसलमेर संवेदनशील माना जाता है. यहां पर लिए गए एक-एक फैसले मायने रखते हैं. उन्होंने देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है.

 

Pakistan के पास पोस्टेड Tina Dabi ने लिया बड़ा फैसला, शहबाज शरीफ को चुभ सकता है उनका आदेश

IAS Tina Dabi: राजस्थान के जैसलमेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी अपनी लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा में रहती हैं. टीना डाबी 2015 बैच की IAS टॉपर हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. टीना की पोस्टिंग पाकिस्तान से सटे जिले में है. सुरक्षा के लिहाज से जैसलमेर संवेदनशील माना जाता है. यहां पर लिए गए एक-एक फैसले मायने रखते हैं. उन्होंने देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है.

सिम के इस्तेमाल पर लगाया बैन

टीना डाबी ने पाकिस्तानी लोकल सिम के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है. भारतीय सीमा में पाकिस्तानी मोबाइल नेटवर्क की सेंध के बाद उन्होंने ये फैसला लिया.  जिला कलेक्टर टीना डाबी ने इसका आदेश भी जारी कर दिया है.

उन्होंने भारतीय सीमा के अंदर पाकिस्तान के सिम पर बैन लगाया है. पाकिस्तान का नेटवर्क सीमा में 3-4 किलोमीटर तक आता है. सुरक्षा पर आशंकित खतरे के मद्देनजर उन्होंने बैन लगाया है. ये आदेश अगले दो माह तक जारी रहेगा.

IAS प्रदीप गावंडे से की हैं शादी

टीना डाबी के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 2018 में अपने ही बैच के आईएएस अधिकारी अतहर आमिर से शादी की थी. अतहर ने 2015 यूपीएससी परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल की थी. हालांकि, टीना और अतहर का जयपुर के फैमिली कोर्ट में अगस्त 2021 में तलाक हो गया था. साल 2015 में आईएएस टॉप करने के बाद से डाबी चर्चा में आ गई थीं.

अतहर से तलाक होने के बाद टीना डाबी ने IAS प्रदीप गावंडे से दूसरी शादी की. शादी के वक्त टीना डाबी वित्त विभाग में संयुक्त सचिव थीं. उनके पति प्रदीप गावंडे राजस्थान के पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के निदेशक थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news