टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद जेल के 99 स्टाफ का 'सफाया', 66 साल में सबसे बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow11691766

टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद जेल के 99 स्टाफ का 'सफाया', 66 साल में सबसे बड़ा एक्शन

DG तिहाड़ संजय बेनीवाल के आदेश से जिन स्टाफ का ट्रांसफर किया गया है उसमें तिहाड़ जेल हेड वार्डन, सीसीटीवी कंट्रोल स्टाफ, वार्ड स्टाफ, आई टी स्टाफ, जेल स्टाफ शामिल हैं. 1957 के बाद तिहाड़ में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर ट्रांसफर किए गए हैं.

टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद जेल के 99 स्टाफ का 'सफाया', 66 साल में सबसे बड़ा एक्शन

Tihar Jail: तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड के बाद डीजी जेल ने कड़ा कदम उठाते हुए तिहाड़ जेल, मंडोली जेल और रोहिणी जेल के 99 स्टाफ का ट्रांसफर कर दिया है. DG तिहाड़ संजय बेनीवाल के आदेश से जिन स्टाफ का ट्रांसफर किया गया है उसमें तिहाड़ जेल हेड वार्डन, सीसीटीवी कंट्रोल स्टाफ, वार्ड स्टाफ, आई टी स्टाफ, जेल स्टाफ शामिल हैं. 1957 के बाद तिहाड़ में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर ट्रांसफर किए गए हैं.

दरअसल लगातर जेल के अंदर गैंगस्टरों की सक्रियता की खबरें सामने आ रही थीं जिससे साफ था कि जेल के अंदर भी गैंग एक्टिव थे और बात यहीं नहीं रुकी. जेल के अंदर गैंगवार में अंकित गुर्जर, प्रिंस, टिल्लू तेजपुरिया की हत्या कर दी गई. तिहाड़ में कई हाईप्रोफाइल कैदी भी बंद हैं. ऐसे में इन हत्याओं के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया और सालों से जमे स्टाफ का बड़े स्तर पर ट्रांसफर किए गए.

मामले में दो और कैदी गिरफ्तार

वहीं, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो मई को गैंगस्टर सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के मामले में तिहाड़ जेल से दो और कैदियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, आरोपियों की पहचान चवन्नी और अत्तर रहमान के रूप में हुई है, जो तिहाड़ की जेल नंबर आठ में बंद थे. उन्होंने चार हमलावरों द्वारा गैंगस्टर की हत्या के दौरान बेडशीट से कैमरे को कवर किया था.

पुलिस ने इसके पहले आरोपी दीपक उर्फ तीतर (31), योगेश उर्फ गैंदा (30), राजेश उर्फ टुंडा (42) और रियाज खान (39) के पास से देशी हथियार बरामद किए थे.

जरूर पढ़ें...

एग्जिट पोल में किंगमेकर बनी JDS इस पार्टी से करेगी गठबंधन! 4 साल बाद चखेगी सत्ता का स्वाद
घर में ही घिर गए उद्धव ठाकरे! शरद पवार के इस बयान पर लगी 'सुप्रीम' मुहर

 

Trending news