Terrorist Attack on Army Truck: पुलवामा के बाद पहली बार सेना पर इतना बड़ा हमला, कश्मीर में G20 समिट से ठीक पहले PAK की साजिश!
Advertisement
trendingNow11661285

Terrorist Attack on Army Truck: पुलवामा के बाद पहली बार सेना पर इतना बड़ा हमला, कश्मीर में G20 समिट से ठीक पहले PAK की साजिश!

Army Truck Terrorist Attack: सेना ने कहा, गुरुवार दोपहर लगभग 3 बजे क्षेत्र में भारी बारिश और कम विजिबिलिटी का फायदा उठाते हुए अज्ञात आतंकवादियों ने सेना की गाड़ी पर गोलीबारी की. इस हमले की जिम्मेदारी PAFF यानी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने ली है, जो जैश-ए-मोहम्मद समर्थित संगठन है. 

Terrorist Attack on Army Truck: पुलवामा के बाद पहली बार सेना पर इतना बड़ा हमला, कश्मीर में G20 समिट से ठीक पहले PAK की साजिश!

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड से हमला किया, जिससे उसमें आग लग गई और 5 जवान शहीद हो गए. एक जवान इस हमले में घायल हो गया. सेना ने कहा, गुरुवार दोपहर लगभग 3 बजे क्षेत्र में भारी बारिश और कम विजिबिलिटी का फायदा उठाते हुए अज्ञात आतंकवादियों ने सेना की गाड़ी पर गोलीबारी की. इस हमले की जिम्मेदारी PAFF यानी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने ली है, जो जैश-ए-मोहम्मद समर्थित संगठन है. 

सेना ने कहा कि आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले के कारण वाहन में आग लग गई. इस क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवानों ने इस घटना में अपनी जान गंवा दी है. सेना ने कहा, एक गंभीर रूप से घायल सैनिक को तुरंत सेना के अस्पताल में ले जाया गया और उनका इलाज चल रहा है. अपराधियों का पता लगाने के लिए अभियान जारी है. इसको 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद बड़ा हमला माना जा रहा है.

अगले महीने होनी है जी-20 बैठक

ये हमला ऐसे समय पर हुआ है, जब मई में जम्मू-कश्मीर में जी-20 की बैठक होनी है. बुधवार को गृह मंत्रालय की हाई लेवल टीम सांबा सेक्टर पहुंची थी, जहां खुफिया विभाग के अफसरों और बीएसएफ के अधिकारियों ने उनको पड़ोसी देश पाकिस्तान की साजिशों से वाकिफ कराया था.

अगले महीने भारत आएंगे बिलावल

गृह मंत्रालय की टीम को बीएसएफ ने सुरक्षा के इंतजामों का ब्योरा दिया. बता दें कि जब भी कश्मीर में कोई अहम कार्यक्रम होने वाला होता है, पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ बढ़ जाती है. हाल ही में सेना ने कई गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाकर नशे और हथियारों की खेप को जब्त कर पाक के मंसूबों पर पानी फेर दिया. लेकिन पाकिस्तान अब भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. इसके अलावा कठुआ, सांबा में भी सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मददगार सुरंगें खोजकर पाकिस्तान को आईना दिखाया है. सेना की इसी चौकसी के कारण पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, जिस वजह से अब आतंकियों ने पूंछ में सेना की गाड़ी पर गोलीबारी की और हैंड ग्रेनेड फेंका. 

गौर करने वाली बात है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भी अगले महीने शंघाई सहयोग संगठन में भारत आएंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि भारत पुरजोर तरीके से आतंकवाद का मुद्दा सीमा पार आतंकवाद का मुद्दा पाकिस्तान के सामने जरूर उठाएगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news