Hyderabad Raid: भ्रष्टाचारी अफसर के पास 400 करोड़ का साम्राज्य, 100 करोड़ बरामद; ACB ने गिराई गाज
Advertisement
trendingNow12077132

Hyderabad Raid: भ्रष्टाचारी अफसर के पास 400 करोड़ का साम्राज्य, 100 करोड़ बरामद; ACB ने गिराई गाज

ACB Raid In Hyderabad: तेलंगाना में हुई रेड में अफसर के घर से 100 करोड़ की कीमत की चीजें मिली हैं. अफसर ने नोट गिनने के लिए अपने घर में रुपये गिनने वाली मशीन भी रखी हुई थी.

Hyderabad Raid: भ्रष्टाचारी अफसर के पास 400 करोड़ का साम्राज्य, 100 करोड़ बरामद; ACB ने गिराई गाज

Anti Corruption Bureau Hyderabad Raid: तेलंगाना में एक भ्रष्टाचारी अफसर पर एंटी करप्शन ब्यूरो का एक्शन (ACB Raid In Hyderabad) हुआ है. इस रेड में ACB की टीम ने आरोपी अफसर के घर से करीब 100 करोड़ की चीजें बरामद कर ली हैं. एसीबी को आरोपी अफसर के घर में 40 लाख रुपये कैश, सोना, मोबाइल और लैपटॉप समेत कई बेशकीमती चीजें मिली हैं. एसीबी ने इस सब चीजों को जब्त कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. रेड के दौरान अधिकारी से जब पूछा गया कि इतने सारे पैसे कहां से आए तो वे इसका हिसाब नहीं दे पाए. जानकारी के मुताबिक, अफसर एस. बालकृष्ण के पास 300-400 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

किस अधिकारी के ठिकानों पर ताबड़तोड़ रेड?

बता दें कि एसीबी के अफसरों ने बुधवार को तेलंगाना राज्य रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (TSRER) के सेक्रेटरी और मेट्रो ट्रेन में योजना अधिकारी एस. बालकृष्ण के ठिकानों पर एक साथ ताबड़तोड़ रेड की. एस. बालकृष्ण पहले हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (HMDA) में टाउन प्लानिंग के डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं.

ACB की 14 टीमों ने लिया एक्शन?

जान लें कि एंटी करप्शन ब्यूरो की 14 टीमें बुधवार को काफी देर तक एस. बालकृष्ण के ठिकानों पर तलाशी करती रहीं. माना जा रहा है कि ये रेड पूरी तरह अभी खत्म नहीं हुई है. आज फिर से एस. बालकृष्ण के घर तलाशी अभियान शुरू हो सकता है. एसीबी अभी और सबूत जुटाने की तैयारी में है.

अफसर के घर में क्या-क्या मिला?

गौरतलब है कि एस. बालकृष्ण के घर, दफ्तर, उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर एक साथ रेड की गई, जिसमें 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की चीजें बरामद हुईं. अब तक करीब 40 लाख रुपये कैश, 2 किलोग्राम गोल्ड, चल-अचल प्रॉपर्टी के दस्तावेज, 60 महंगी कलाई घड़ियां, 14 मोबाइल फोन और 10 लैपटॉप बरामद हुए हैं. हालांकि, अभी बैंक लॉकर नहीं खोले गए हैं. एसीबी ने चार बैंक लॉकरों की पहचान की है.

बता दें कि एसीबी की टीम को अफसर के घर में कैश गिनने वाली मशीनें भी मिली हैं. आरोप है कि एचएमडीए में पद पर रहने के बाद एस. बालकृष्ण ने ये प्रॉपर्टी हासिल की. तलाशी अभियान आज भी चल सकता है और उसमें और ज्यादा अवैध संपत्ति सामने आने की संभावना है.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news