Suraj Revanna Sex Scandal: प्रज्वल रेवन्ना का भाई सूरज रेवन्ना गिरफ्तार, पार्टी कार्यकर्ता ने लगाया कुकर्म का आरोप
Advertisement
trendingNow12304541

Suraj Revanna Sex Scandal: प्रज्वल रेवन्ना का भाई सूरज रेवन्ना गिरफ्तार, पार्टी कार्यकर्ता ने लगाया कुकर्म का आरोप

Suraj Revanna Sex Scandal: पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते और केंद्रीय मंत्री एच डी कुमारस्वामी के भतीजे सूरज रेवन्ना (37) ने अपने ऊपर लगे कुकर्म के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि 5 करोड़ रुपए ऐंठने के लिए उसने झूठी FIR कराई है.

Suraj Revanna Sex Scandal: प्रज्वल रेवन्ना का भाई सूरज रेवन्ना गिरफ्तार, पार्टी कार्यकर्ता ने लगाया कुकर्म का आरोप

Suraj Revanna Arrested: कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर) के नेताओं के सेक्स स्कैंडल के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामले में प्रज्जवल रेवन्ना का भाई सूरज रेवन्ना अरेस्ट हुआ है. सूरज रेवन्ना कर्नाटक विधानपरिषद का सदस्य है. सूरज रेवन्ना को नौकरी (JOB) देने के बदले पार्टी कार्यकर्ता से जबरन दुराचार करने यानी समलैंगिक संबंध बनाने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. अकेले रेवन्ना फैमिली से ये एक महीने के भीतर हुई दूसरी गिरफ्तारी है. पूलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी कि पार्टी कार्यकर्ता चेतन केएस ने सूरज पर समलैंगिक संबंध बनाने का आरोप लगाया था.

फार्महाउस में कुकर्म

आरोप है कि होलेनरसीपुरा के विधायक एचडी रेवन्ना के सबसे बड़े बेटे सूरज रेवन्ना ने 16 जून की शाम को होलेनरसीपुरा तालुक के घन्नीकाडा स्थित अपने फार्महाउस में शिकायत दर्ज कराने वाले का यौन शोषण किया. सूरज, पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई हैं जिन पर कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोप है.

सूरज रेवन्ना के खिलाफ पार्टी के एक कार्यकर्ता के साथ दुराचार करने के आरोप में शनिवार को मामला दर्ज किया गया था. सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी से पहले सूरज से यहां CEN थाने में रातभर पूछताछ की गई. पुलिस में, 27 वर्षीय एक व्यक्ति ने यह शिकायत दी थी कि होलेनरसीपुरा के विधायक एच डी रेवन्ना के सबसे बड़े बेटे सूरज रेवन्ना ने 16 जून को घन्नीकाड़ा स्थित अपने फार्महाउस में उसके साथ दुराचार किया था.

इसके बाद सोशल मीडिया पर रेवन्ना परिवार की थू-थू हो रही है. पीड़ित ने बताया कि किसी दोस्त के जरिए वह सूरज से अपनी नौकरी की सिफारिश को लेकर मिला था. FIR के मुताबिक अप्राकृतिक संबंध बनाने के दौरान सूरज ने उससे कहा कि वह उसके साथ पहली बार संबंध बना रहा है लेकिन, अगली बार जब ऐसा करेंगे तो उसे भी अच्छा लगेगा. 

इन धाराओं में केस दर्ज

इस शिकायत के आधार पर होलेनरसीपुरा पुलिस ने शनिवार देर शाम जद (एस) नेता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 377 (दुराचार), 342 (बंधक बनाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया था. पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते और केंद्रीय मंत्री एच डी कुमारस्वामी के भतीजे सूरज रेवन्ना (37) ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उस व्यक्ति ने उनसे 5 करोड़ ऐंठने के लिए झूठी शिकायत दर्ज कराई है.

मामलों की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार की शिकायत पर शुक्रवार को JD(S) कार्यकर्ता के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया था. शिवकुमार ने आरोप लगाया था कि पार्टी कार्यकर्ता, सूरज रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न का झूठा मामला दर्ज कराने की धमकी देकर उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश कर रहा है. आरोप है कि उस व्यक्ति ने सूरज रेवन्ना से पहले 5 करोड़ रुपये मांगे थे और बाद में उसे घटाकर दो करोड़ रुपये कर दिया था. सूरज के भाई एवं हासन से पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में पुलिस हिरासत में हैं. पिछले महीने जर्मनी से लौटने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news