Rainfall Forecast: आज इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट; जानिए देशभर के मौसम का हाल
Advertisement

Rainfall Forecast: आज इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट; जानिए देशभर के मौसम का हाल

Weather Forecast: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 6 सितंबर तक देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान को कोई खास बदलाव नहीं होगा. मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में पारा चढ़ने की संभावना जताई है. वहीं आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है.

 

Rainfall Forecast: आज इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट; जानिए देशभर के मौसम का हाल

Weather Update Rainfall alert Aaj Ka Mausam: राष्ट्रीय राजधानी रविवार को मौसम एकदम साफ है. वहीं शनिवार को धूप खिली रही और अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विभाग (IMD) की ताजा जानकारी के मुताबिक आज रविवार को भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं और इस दौरान अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

तीन सितंबर का वेदर बुलेटन

मौसम विभाग ने आज का जो मौसम बुलटेन जारी किया है उसके मुताबिक कई राज्यों में मॉनसून की गतिविधियां अब धीमी पड़ने लगी हैं. हालांकि IMD ने अगले कुछ दिनों के दौरान ज्यादातर राज्यों में बारिश होने का अनुमान लगाया है. वहीं हरियाणा (Haryana), दिल्ली (Delhi weather) और राजस्थान के कुछ हिस्सों में 8 सितंबर तक मौसम के शुष्क रहने का अनुमान जताया है. 3 सितंबर से 6 सितंबर तक दिल्ली में आसमान साफ रहेगा. वहीं 7 से 9 सितंबर तक दिल्ली के आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे.

देश के इन हिस्सों में हो सकती है बारिश

IMD ने 3 सितंबर से कुछ राज्‍यों में भारी बारिश की भविष्‍यवाणी की है. इनमें ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तरी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना शामिल हैं. आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, ओडिशा, असम, नागालैंड, मिजोरम, महाराष्ट्र के कुछ हिस्से, कोस्टल आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक के कुछ हिस्से, केरल और माहे में भी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही विदर्भ, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भी अलग अलग जगहों पर बारिश हो सकती है.

क्रिकेट मैच पर बारिश का साया

वो कहते हैं कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, इसी तरह से आजकल देश का मौसम हो गया है. मौसम कब कैसा रूप लेले कोई नहीं जानता. कहीं भारी बारिश से लोग परेशान हैं तो महाराष्ट्र जैसे कुछ राज्य कम बारिश से बेहाल हैं.

मौसम की वजह से बीते शनिवार भारत-पाकिस्तान के बीच हो रहा रोमांचक मुकाबला बीच में ही रुक गया. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला रद्द होने के बाद भारत को अगले मैच में में नेपाल को शिकस्त देनी होगी. ग्रुप स्टेज में भारत का अगला मुकाबला नेपाल के खिलाफ सोमवार 4 सितंबर को है. भारत को सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करना है तो टीम इंडिया को ये मैच जीतना होगा. मगर यहां दिक्कत की बात ये है कि भारत बनाम नेपाल का मुकाबला भी पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है और उस मैच में भी बारिश का साया है. ऐसे में खेल प्रेमी इंद्र देवता से गुहार लगा रहे हैं.

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news