मां-बेटी आत्मदाह केस: अमेठी में थाना इंचार्ज सस्‍पेंड, 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज
Advertisement
trendingNow1713546

मां-बेटी आत्मदाह केस: अमेठी में थाना इंचार्ज सस्‍पेंड, 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

दोनों महिलाओं से कहा गया था कि वो लखनऊ आएंगी तो उनकी मांग सुर्खियों में आएगी.

लखनऊ के कमिश्नर सुजीत पाण्डेय.

लखनऊ: अमेठी निवासी एक महिला और उसकी बेटी द्वारा लखनऊ में आत्मदाह की कोशिश के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा अमेठी के जामो थाने के प्रभारी निरीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और लखनऊ में कांग्रेस नेता और AIMIM के नेता समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि जमीन विवाद के मामले में पुलिस की ओर से कथित तौर पर कार्रवाई नहीं किए जाने के विरोध में शुक्रवार को लखनऊ में लोकभवन के सामने मां-बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया था.

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने कहा, ‘ऐसी जानकारी मिली है कि ये पूरी घटना प्रथम दृष्ट्या एक साजिश है जिसके तहत महिला को कुछ लोगों ने इस काम के लिए उकसाया था. इन दोनों महिलाओं से कहा गया था कि वो लखनऊ आएंगी तो उनकी मांग सुर्खियों में आएगी.' उन्होंने बताया कि थाना हजरतगंज में इस मामले में AIMIM नेता आसमां, कादिर और कांग्रेस नेता समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़े- Sushant Suicide Case में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, अब सामने आईं ये बातें

पुलिस कमिश्नर ने कहा, ‘हमारे पास इस बात के सबूत हैं कि ये लोग उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में अनूप पटेल से मिले. इस संबंध में लखनऊ के एक मीडियाकर्मी से भी संपर्क किया गया. मीडियाकर्मी ने इस बात की पुष्टि की है कि उससे इस मामले को सुर्खियों में लाने के लिए उससे कहा गया था. सबूतों के अनुसार अनूप पटेल ने इन दोनो मां-बेटी को आग लगाने के लिये उकसाया.’

ये भी देखें-

Trending news